Breaking News

यूपी विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, हंगामेंदार होने के आसार

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्थाए उन्नाव दुष्कर्म पीड़िताए मंहगाई और गन्ना मूल्य जैसे मुद्दों को लेकर विधानमंडल का मंगलवार से शुरू होने वाला शीतकालीन सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि सत्र के पहले दिन ही सरकार अनुपूरक बजट भी प्रस्तुत करेगी। शीतकालीन सत्र की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को कार्यमंत्रणा समिति व सर्वदलीय नेताओं की बैठकें होंगी। सदन में सरकार की घेराबंदी के लिए प्रमुख विपक्षी दलों की बैठकें भी होंगी। विपक्षी दलों के हमलों से निपटने के लिए सत्ता पक्ष भी कमर कस रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने बताया कि सदन को शांतिपूर्ण व व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए आज दोपहर एक बजे दलीय नेताओं की बैठक बुलाय गयी है। कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए कार्यमंत्रणा समिति की बैठक भी होगी। आगामी 20 दिसंबर तक चलने वाले शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही सरकार अपना दूसरा अनुपूरक बजट भी ला रही है।

नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार जन समस्याओं से किनारा कर रही हैए इसलिए शीतकालीन सत्र की अवधि बहुत कम रखी गई है। हर मोर्चे पर फेल सरकार विपक्ष के प्रश्नों से बचने की राह तलाश रही है लेकिन सरकार को पूरी घेरने की पूरी तैयारी है।