Breaking News

कोर्ट परिसर में महिला पत्रकार पर हमला, मुकदमा दर्ज

लखनऊ, कोर्ट परिसर में महिला पत्रकार पर हमला हुआ। जिस पर रायबरेली कोतवाली मे मुकदमा दर्ज किया गया।

सूत्रों के अनुसार, जिला एवं सत्र न्यायालय, रायबरेली में पेशी पर अपने पिता के साथ आई महिला पत्रकार पर उसके पति ने अदालत परिसर में ही हमला कर दिया। अचानक हुये हमले से महिला बचाओ-बचाओ चिल्लाते हुये जब सहायता मांगने लगी तो कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों और कुछ अन्य लोग महिला को बचाने दौड़े। लोगों को आता देख हमलावर पति महिला को छोड़कर भाग निकला। घायल महिला सहित उपस्थित लोगों का आरोप है कि  परिसर में मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे।

महिला ने बताया कि दो वर्ष पूर्व उसका विवाह रायबरेली जिले के अंबेडकर नगर निवासी ऋषिकल्प से हुआ था। विवाह के बाद से ही पति सहित ससुराल के लोग उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करते रहते थे।  उसके साथ मारपीट करने व घर से निकाल देने पर उसने रायबरेली के मिल एरिया थाने में दो वर्ष पूर्व मुकदमा दर्ज कराया था जिसकी पेशी पर उसे अपने पिता के साथ रायबरेली  आना पड़ता है। आज अचानक हमला होने पर उसने इसकी जानकारी सीजेएम को और एसपी आफिस में दी।

कोर्ट में मंगलवार को मामले की सुनवाई थी। महिला अपने वकील चित्रांश श्रीवास्तव के साथ कोर्ट परिसर में पेशी का इंतजार कर रही थी, तभी उसके पति ने हमला कर दिया। मारपीट में महिला को चोटें आई हैं। जब महिला ने घटना के संबंध मे शिकायती पत्र देते हुये कार्रवाई की मांग की तो स्थानीय उप निरीक्षक दिनेश चंद्र त्रिपाठी ने कार्रवाई से इंकार कर दिया। जिसपर महिला अपनी फरियाद लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय गई । जहां एडशिनल एसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। यह घटना लगभग दिन में 11 बजे की है। जबकि मुकदमा काफी हीलाहवाली के बाद शाम को 6 बजकर 35 मिनट पर दर्ज किया गया।