Breaking News

लेखक आदित्य अनमोल ने बिहार के इस पूर्व मुख्यमंत्री पर लिखी किताब

नई दिल्ली, आदित्य अनमोल ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर पर एक किताब लिखी है, जिसका शीर्षक है द जननायक कर्पूरी ठाकुर: वॉइस ऑफ द वॉइसलेस। दिवंगत मंत्री का जीवन आज भी लोगों को प्रेरित करता है, लेकिन उनकी मृत्यु अभी भी कई लोगों के लिए एक रहस्य बना हुआ है। ठाकुर की 1988 में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी हालांकि इसकी कभी कोई आधिकारिक जांच नहीं हुई, कई लोगों का मानना है कि कुछ तो गड़बड़ है।

जब आदित्य से पूछा गया कि क्या किताब उस पहलू को कवर करती है और उस पर स्पष्टता देती है तो वह कहते हैं, “हमारी किताब इस गंभीर कहानी पर प्रकाश डालती है, जिसमें उनकी मृत्यु से पहले की घटनाओं और विभिन्न दृष्टिकोणों को विस्तृत विवरण और पत्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है। हमारा लक्ष्य पाठकों को कर्पूरी ठाकुर के जीवन के इस रहस्यमय अध्याय के बारे में निष्कर्ष निकालने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करना है।”

यह किताब बिहार की राजनीति के कई विवादास्पद घटनाओं को भी छूती है, फिर भी लेखक का दावा यह है कि, “हमारा उद्देश्य सनसनीखेज बनाना या नए विवादों को आमंत्रित करना नहीं है, बल्कि कर्पूरी ठाकुर के जीवन और उनके द्वारा किए गए सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य का एक व्यापक और सच्चा विवरण प्रदान करना है।”उनसे पूछें कि क्या किताब को फीचर फिल्म में बदलने की कोई योजना है तो आदित्य कहते हैं, “ फिलहाल कोई ठोस योजना नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हम एक्सप्लोर करने के लिए तैयार हैं। कर्पूरी ठाकुर के जीवन और समय में एक मनोरम और प्रेरणादायक फिल्म के सभी तत्व हैं, और यह उनके योगदान का सम्मान करने और व्यापक दर्शकों तक पहुंचने का एक शानदार तरीका होगा।”

रिपोर्टर-आभा यादव