Breaking News

अखिलेश यादव के खिलाफ योगी सरकार ने FIR की दर्ज, लगाई ये धारायें?

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ यूपी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है.

किसानों के समर्थन में लखनऊ में प्रदर्शन में हिस्सा लेने के मामले में अखिलेश यादव के खिलाफ यूपी प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. यूपी पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कुल 28 लोगों के खिलाफ कानून व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में एक्शन लिया है. पुलिस ने सपा के 28 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत एक्शन लिया है. पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से जारी प्रेस नोट में अखिलेश यादव के खिलाफ भी महामारी अधिनियम (एक्ट) की धारा 188 के तहत डिटेन कर अन्य पदाधिकारियों के साथ कार्रवाई करने का जिक्र किया गया है.

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के हर जिले में किसानों के समर्थन में किसान यात्रा निकालने का ऐलान किया था. मगर सोमवार सुबह से ही सपा नेताओं को पुलिस ने घेरना शुरू कर दिया. सपा के कुछ नेताओं को हिरासत में लिया गया है. अखिलेश यादव को शुरू में पुलिस ने उन्हें घर से ही बाहर नहीं निकलने दिया. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में कई जगह प्रदर्शन किया और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड तोड़ दिया.

इसके बाद, अखिलेश यादव किसान यात्रा की शुरुआत करने कन्नौज जा रहे थे. लेकिन उन्हें हिरासत में ले लिया गया. प्रशासन ने पहले लखनऊ में उनके घर के बाहर बैरिकेडिंग की, जिसके बाद अखिलेश यादव पास में ही धरने पर बैठ गए. मगर बाद में उन्हें हिरासत में लिया गया. अखिलेश यादव ने आरोप है कि प्रशासन ने उनकी गाड़ियों को जब्त कर लिया है.