Breaking News

अतीक अहमद के करीबी खान सौलत हनीफ को 12 घंटे की पुलिस रिमांड

प्रयागराज, अतीक अहमद के वकील सौलत हनीफ से पुलिस ने 12 घंटे रिमांड में लेकर कड़ी पूछताछ करने के बाद नैनी जेल वापस भेज दिया है।

शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दिनेश कुमार गौतम की अदालत में पिछले मंगलवार को सौलत हनीफ को 12 घंटे रिमांड में लेने की पुलिस की अर्जी मंजूर की थी। सौलत की रिमांड बुधवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक थी।

सौलत के वकील विजय मिश्र ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने उनके मुवक्किल को भी आरोपी बनाया है। उस पर साजिश रचने और शूटर्स को उमेश पाल की तस्वीर भेजने का आरोप है।

सौलत हनीफ को अतीक अहमद के साथ ही 28 मार्च को उमेश पाल अपहरण केस में एमपी/एमएलए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अतीक अहमद और उसके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ असरफ की 15 अप्रैल की रात पुलिस अभिरक्षा में गोली माकर हत्या कर दी गयी थी।

श्री मिश्र ने बताया कि पुलिस का कहना है कि सौलत के पास से मोबाइल फोन और अन्य आपत्तिजनक वस्तुयें भी बरामद की गयी है लेकिन उन्होंने उस वस्तु का नाम नहीं बताया। अधिवक्ता ने बताया कि सौलत से उनकी मुलाकात 10 मीटर की दूरी से हुई है। वह रक्तचाप के मरीज है, पुलिस ने उन्हें दवा दिया था।पुलिस सौलत का उसके घर ले गयी थी वहीं से मोबाइल बरामद किया गया।