Breaking News

अन्याय से लड़ रही खिलाड़ी बेटियां गंगा में प्रवाहित न करें मेडल: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कहा है कि अन्याय के विरुद्ध संघर्ष कर रही महिला खिलाड़ियों के साथ अहंकारी सरकार ज्यादती कर रही है लेकिन कांग्रेस उनके साथ है और ओलंपिक में परचम लहराने वाली महिला खिलाड़ियों से मेंडल गंगा में प्रवाहित नहीं करने की अपील करती है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार देर शाम यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओलंपिक में कुश्ती में आज तक सिर्फ एक महिला पहलवान ने मेडल जीता है और उस महिला पहलवान का नाम साक्षी मलिक है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार की वजह से मेडल गंगा में प्रवाहित करने को मजबूर हुईं हैं।

उन्होंने कहा “हम देश की इन बेटियों से बार-बार अपील करते हैं कि उन्होंने जो मेडल जीते हैं वे मेडल उनके खून पसीने की कमाई है, देश का गौरव है इसलोये अपने खून पसीने से जीते मेडल को पानी में मत बहाइए, इनको गंगा में मत डालिए। हम जानते हैं एक निरंकुश सरकार आपके साथ गलत कर रही है लेकिन ऐसा मत कीजिए।”

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने ट्वीट किया “भारत की बेटियाँ कह रहीं हैं कि ‘पुलिस और तंत्र’ अब पवित्र नहीं रहा। पिछले कई दिनों से देश का सम्मान बढ़ाने वाली बेटियों के साथ जो हुआ है वह सबने देखा है। मोदीजी, लाल क़िले से महिला सम्मान का लंबा लेक्चर देते हैं, पर यौन शोषण का आरोपी को पूरा संरक्षण है।”

उन्होंने कहा “आख़िर क्या ज़िद है, बेटियों को न्याय क्यों नहीं मिल सकता। क्यों बेटियों को ही कठघरे में खड़ा किया गया है। क्यों ये बेटियां माँ गंगा में मेडल प्रवाह करने के लिए मजबूर हुईं। ‘बेटी बचाओ’ नहीं अपराधी बचाओ, देश के गौरव को ठेस पहुँचाओ।”

कांग्रेस महासचिव रणजीत सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मेडल गंगा में प्रवाहित करने की बजाए बेटियों के साथ अन्याय करने वाली सरकार को खत्म करने का संकल्प लें । उन्होंने कहा “मेरा देश की बेटियों- महिला पहलवानों से आग्रह है कि वे पदक नहीं, गंगा मैय्या के तट पर अपने साथ ज़्यादती करने वाली सत्ता को सदा के लिए प्रवाहित करने का संकल्प लें।”