Breaking News

अस्पताल की लापरवाही से तीन कोरोना पीड़ितों मौत

मुरैना, मध्यप्रदेश के मुरैना जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में अस्पताल कर्मियों की कथित लापरवाही के चलते 20 मिनट के लिये ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का मामला सामने आया है।

सूत्रों के अनुसार कोरोना संक्रमित धर्मेंद्र भदौरिया,वीरेंद्र जैन और महेंद्र कुलश्रेष्ठ कोविड वार्ड की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती थे। कल दोपहर तीनों मरीजों की ऑक्सीजन अचानक बाधित हो गई और जब उनके परिजन वार्ड स्टाफ के बुलाने गए, तो वे वहां नदारत थे। लगभग 20 मिनट बाद स्टाफ आया और दूसरे नए ऑक्सीजन लगाने की व्यवस्था की गई, तब तक इन मरीजों की मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार इस मामले को अस्पताल प्रबंधन दबाने का प्रयास किया, लेकिन शव मिलते ही परिजनों ने हंगामा कर दिया, जिससे यह मामला सामने आया। जिला अस्पताल में अस्पताल कर्मियों की लापरवाही से तीन कोरोना संक्रमितों की मौत की खबर के बाद मुरैना कलेक्टर ने तत्काल आपात बैठक बुलाई। मुरैना के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी नरोत्तम भार्गव ने जिला अस्पताल में तीन कोरोना मरीजों की हुई मौतों पर अपनी अनभिज्ञता व्यक्त की। जिला अस्पताल के सह अधीक्षक अशोक गुप्ता ने इन मौतों को सामान्य मृत्यु बताया है।

इस मामले में मृतक महेंद्र कुलश्रेष्ठ की पुत्री शिल्पा कुलश्रेष्ठ ने कहा कि मेरे पिताजी के ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टाफ नर्स ने आधा घण्टे का समय सेट किया हुआ था और जब वह उस नर्स को बुलाने गई, तो वह भी वहां नहीं मिली और लगभग 20 बाद दूसरा सिलेंडर लगाने के पहले उनके पिता की मौत हो चुकी थी।