Breaking News

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को मिलेगा, यह अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड

वाशिंगटन/नई दिल्ली,  राज्य स्तर पर अमेरिका और भारत की साझेदारी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायुडू को ‘ट्रांसफॉरमेटिव चीफ मिनिस्टर अवॉर्डश् के लिए चुना गया है। बयान में कहा गया है कि अमेरिका-भारत बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) की ओर से नायुडू को यह अवॉर्ड सिलिकॉन वैली में आठ मई को यूएसआईबीसी वेस्ट कोस्ट शिखर सम्मेलन के दौरान दिया जाएगा।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

यूएसआईबीसी ने कहा कि इस सम्मेलन में सूचना तकनीक, बैंकिंग, फूड प्रोसेसिंग, हेल्थकेयर, क्लीन एनर्जी, डिजिटल पेमेंट्स सहित कई क्षेत्रों के 150 औद्योगिक नेता उपस्थित रहेंगे। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले यहां कई महत्वपूर्ण मुद्दों इंटरनेट ऑफ थिंग्स, स्मार्ट सिटी के नियोजन और उत्पादन के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 इस सम्मेलन में इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योेगिकी मंत्रालय की सचिव अरुणा सुंदरराजन को लोकसेवा में बेहतरीन काम करने के लिए ‘ट्रांसफॉरमेटिव लीडरशिप अवार्डश् से सम्मानित किया जाएगा। अमेजॉन, पेपल, डिलोइट, फेसबुक, नुवीन, मास्टरकार्ड, डेल, ट्रांसएशिया, वरियन मेडिकल, वीजा जैसी कंपनियां इस सम्मलेन में हिस्सा लेंगी।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त