Breaking News

आईपीएल 2022 में चेन्नई और मुंबई अलग-अलग समूह में

मुंबई, आईपीएल 2022 सीजन में सभी 10 टीमें 14 लीग मैच खेलेंगी, जिसमें प्रत्येक टीम पांच टीमों के खिलाफ दो और चार टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में इसकी पुष्टि की। वहीं इस सीजन आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स अलग-अलग समूह में रहेंगी। मुंबई को जहां कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ ग्रुप ए में, वहीं चेन्नई को सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। बीसीसीआई की ओर से टीमों द्वारा आईपीएल खिताब जीत की संख्या और फाइनल खेलने की संख्या के मद्देनजर सीडिंग सिस्टम के आधार पर ग्रुप बनाए गए हैं।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने गुरुवार को हुई अपनी बैठक में आईपीएल 2022 सीजन के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसके तहत हवाई यात्रा से बचने के लिए आईपीएल का 15वां संस्करण एक ही हब में बायो-बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में खेला जाएगा। हवाई यात्रा को कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए एक बड़ा खतरा माना जाता है, जिससे खिलाड़ी और लीग/मैच प्रभावित होते हैं।