Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 15 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने  अपने 62वें जन्मदिन समारोह पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि हर-हर मोदी, घर-घर मोदी वाले नरेंद्र मोदी जी इस बार गुजरात में बाहर होते-होते बचे हैं। मायावती ने कहा, ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी वाले नरेंद्र मोदी इस बार गुजरात में बेघर होते होते बचे. मायावती ने कहा कि गुजरात में अगर अगर दलितों की 18 से 20 फीसदी वोट होता तो फिर बाल बाल नहीं बच पाते।

रांची, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से रांची के होटवार जेल में मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी  यादव ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. 

रायबरेली, कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा कर रहे हैं. दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. राहुल ने कहा पीएम मोदी ने आम जनता से रोजगार का झूठा वादा किया है.

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती आज अपने जन्मदिन के मौके पर  2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर दी ये प्रतिक्रिया. 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी मैदान में अकेले उतरेगी या किसी गठबंधन का हिस्सा बनेगी. इस सवाल पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज भी नहीं ‘मुट्ठी’ नहीं खोली. जब बीएसपी सुप्रीमो से पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में बसपा क्या किसी गठबंधन में शामिल होगी?

श्रीनगर ,सेना दिवस पर आर्मी चीफ बिपिन रावत की पड़ोसी देश को दी गई कड़ी चेतावनी के बीच भारतीय सेना ने सीजफायर उल्लंघन का कड़ा जवाब देते हुए 7 पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया। पाक को इस मुंहतोड़ जवाब के साथ ही सुरक्षा बलों ने आज पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश-ए- मोहम्मद के 6 आतंकियों को भी ढेर कर दिया।

नई दिल्ली ,भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने आधार सत्यापन के लिए उंगुलियों के निशान तथा आंखों की पुतलियों के अतिरिक्त चेहरे की पहचान को भी शामिल करने की अनुमति दे दी है।  यह व्यवस्था उन लोगों की सुविधा के लिए की जा रही है जिन्हें उपर्युक्त दोनों तरीकों से आधार ऑथेंटिकेशन में दिक्कत होती है।

नई दिल्ली, तुर्की एयरपोर्ट पर उस वक्त खलबली मच गई, जब यात्रियों से भरा विमान रनवे से उतरकर समुद्र के किनारे लटक गया. विमान में मौजूद 168 यात्रियों की सांसें अटक गई, वे डर से चिल्लाने लगे और चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. गनीमत यह रही कि विमान समुद्र में नहीं गया और न ही उसमें आग लगी. 

बरेली, आज इस साईं हॉस्पिटल में  सुबह करीब 4 बजे भीषण आग लग गई. आग लगने के कारण दो मरीज जिंदा जल गए. आग लगने के बाद हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.  हॉस्पिटल  के आईसीयू में आग लगने से 2 मरीजों की मौत हो गई. आईसीयू के अंदर कई मरीज मौजूद थे.

लखनऊ ,प्रदेश पुलिस में बहु प्रतीक्षित सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन लेने का सिलसिला 22 जनवरी से शुरू होगा। अभ्यर्थी 22 फरवरी 2018 तक इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसका विज्ञापन आज जारी हो जाएगा।  पुलिस और पीएसी में कॉन्स्टेबल के 41 हजार 520 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 22 जनवरी से लिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने रविवार को भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया। 

नई दिल्ली ,सस्ता हवाई सफर करवाने वाली एयरलाइंस के रूप में अपनी पहचान बना चुकी एयर एशिया इंडिया फिर से एक जबरदस्त ऑफर लेकर आई है। कंपनी ने  ऐलान किया कि वह भारत के सात बड़े शहरों में बेहद कम किराए में सफर करवाएगी। इस ऑफर के मुताबिक, बेस फेयर 99 रुपये के आसपास या उससे थोड़ा बहुत ज्यादा होगा।