Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 30 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, दंगे होते नही, करवाये जातें हैं, यह बात यूपी के  एक जिले के डीएम की फेसबुक पोस्ट से पुख्ता हो गयी है. जिलाधिकारी ने दंगा भड़काने वालों का राज खोल दिया है. इस पर योगी सरकार को  डीएम की तारीफ करनी चाहिये, पर हुआ उलटा, सरकार डीएम पर ही नाराज हो गयी. बरेली के जिलाधिकारी कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह ने कासगंज घटना पर फेसबुक पर एक पोस्ट किया. रविवार की शाम 7:55 बजे किए गए 39 शब्दों के इस छोटे से पोस्ट ने सांप्रदायिक दंगे भड़काये जाने की मानवता के दुश्मनों की साजिश का खुलासा कर दिया है.

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होनें इन बीजेपी नेताओं को निर्लज्ज  बताया  है. कांसगज में हुए सांप्रदायिक बवाल में मारे गए युवक चंदन गुप्ता के लिए मेरठ जिले में कई संगठनों ने  श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था. भाजपाइयों ने छीपी टैंक, जबकि विश्व हिन्दू परिषद ने बच्चा पार्क पर श्रद्धांजलि सभा करते हुए मृतकों की याद में दीप जलाए.

नयी दिल्ली ,  संसद में आर्थिक सर्वेक्षण को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने  निराशाजनक बताया और आरोप लगाया कि सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए जमीन तैयार कर रही है।  चिदंबरम् ने कहा कि ष्सर्वेक्षण में अर्थव्यवस्था की भविष्य की राह कई शर्तों  पर आधारित है। अधूरे कार्यों की सूची देने के बाद सर्वेक्षण सरकार की विफलताओं ;को छुपाने के लिएद्ध जमीन तैयार करता दिख रहा है।

 इटावा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछडी जातियो के कल्याण को लेकर बड़ा वादा किया है। उन्होने कहा कि अबकी बार उत्तर प्रदेश मे हमारी सरकार आती है तो हम ये वादा जरूर पूरा करेंगे। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अबकी बार उत्तर प्रदेश मे हमारी सरकार आती है तो पिछडी जातियो में बहुत सी अतिपिछड़ी जातियों को मुख्य धारा में जोड़ने के काम करेंगे। 

मथुरा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के घटक अपना दल को उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की खाली सीटें भर जाने के बाद राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग काे संवैधानिक दर्जा दिलाने का काम आसान हो जाएगा। अपना दल के प्रवक्ता अरविन्द शर्मा ने  पत्रकारों से कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग के मामले में बिल लोकसभा में पारित होने के बावजूद राज्य सभा में अभी तक इसलिए पारित नही हो पाया था कि वहां पर सरकार का पूर्ण बहुमत नही था।

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के इस वरिष्ठ  सांसद  का दिल्ली में निधन हो गया है. महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा सांसद चिंतामन वनगा का  निधन हो गया. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने यह जानकारी दी. वह 67 वर्ष के थे. आज सुबह घर पर बेहोश हो जाने के बाद उन्हें करीब 11 बजकर 15 मिनट पर अस्पताल लाया गया था.

देवरिया, उत्तर प्रदेश के देवरिया में 27 जनवरी को समाजवादी पार्टी सपा  कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी आवास पर आलू फेंकने के आरोप में दर्ज मुकदमा वापस लेने के लिये आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।  सपा सूत्रों ने यहां बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सपा कार्यकर्ता 27 जनवरी को किसानों की समस्याओं तथा प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर जिला स्तर पर तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया था। 

जम्मू,  जम्मू कश्मीर विधानसभा में आज नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी का मुद्दा उठाते हुये भाजपा और माकपा सहित अन्य सदस्यों ने हंगामा किया । उप मुख्यमंत्री डॉक्टर निर्मल सिंह को भी कहना पड़ा कि स्थिति ‘‘बहुत खराब’’ हे । निर्मल सिंह ने कहा कि प्रशासन को राजौरी में नियंत्रण रेखा से आने वाले लोगों को सुरक्षित आश्रय गृह और अन्य सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।