Breaking News

इटावा मे रेल लाइन पर धमाका, महानंदा एक्सप्रेस को रोककर की गई पड़ताल

इटावा ,  इटावा में बलरई रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली-हावडा रेलमार्ग पर आज शरारती तत्वों ने पटाखा दाग कर हडकंप मचा दिया जिसकी वजह से महानंदा एक्सप्रेस को रोक कर सघन पडताल की गई।
बलरई स्टेशन अधीक्षक आर के मिश्रा ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने रेल लाइन पर पटाखा रख दिया और ट्रेन के आने पर वह फट गया। सुरक्षा कारणों से ट्रेनों को रोका गया था लेकिन जांच के बाद पता चला कि कही कोई गंभीर बात नहीं है तो अप और डाउन दोनों तरफ की ट्रेनों को रवाना कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि 15484 डाउन सिक्किम महनंदा एक्सप्रेस 12 बजकर 50 मिनट पर गेट नम्बर 40 से गुजर रही थी तभी लाइन के पर इंजन आते ही पटाखा फट गया । उसकी आवाज सुनकर ट्रेन के चालक ने ट्रेन को वही रोक दिया और फिर बलरई रेलवे स्टेशन को सूचित किया फिर धीमे.धीमे चलते हुये ट्रेन करीब एक बजे बलरई रेलवे स्टेशन पहुॅची। वहां गार्ड ने स्टेशन मास्टर को मीमो दिया तथा इसी बीच ओएचई लाइन भी बंद करा दी गई।
उसके बाद आसपास के स्टेशनो से पता लगाया गया तो जानकारी मिली कि किसी रेलकर्मी ने पटाखा नहीं रखा था बल्कि किसी शरारती तत्व की करतूत थी । इसके बाद ओएचई लाइन शुरू कराकर महानंदा एक्सप्रेस को एक बजकर 10 मिनट पर रवाना किया गया। इसी दौरान अपलाइन पर 12873 सम्पर्क क्रान्ति एक्सप्रेस भी बलरई स्टेशन पर लगभग 25 मिनट तक खडी रही। सम्पर्क क्रान्ति को भी एक बजकर 15 मिनट पर रवाना किया गया।