Breaking News

इटावा में पंचायत चुनाव के लिए सेना स्टाइल मे पुलिस की चंबल मे हाई एलर्ट ने भरा जोश

इटावा, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के इटावा की चंबल घाटी में लिस ने सेना स्टाइल में हाई एलर्ट किया हुआ है । कभी कुख्यात डाकुओ के प्रभाव वाले इलाके के तौर पर विख्यात रहे चंबल मे दर्जनो की तादात मे डाकू रहे है । बेशक अब इलाके में कोई भी डाकू नही है लेकिन फिर भी पुलिस ने इस बीहडी इलाके को एक बडा माध्यम जरूर बनाया हुआ है ।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीहड़ में पुलिस की इस एक्सरसाइज के जरिए अराजक तत्वों पर नियंत्रण रखने का पुलिस का इरादा है। चकरनगर मे एंटी बूथ कैप्चरिंग स्क्वाॅड का भी गठन किया गया है जिसके जरिये बूथ कैप्चरिंग रोकने की ना केवल कोशिश की जायेगी बल्कि किसी भी परिस्थतियो मे हालात को नियंत्रित करने का का भी काम किया जायेगा ।

चकरनगर के सीओ दरवेश कुमार बताते है कि इस अभियान का फिलहाल पंचायत चुनाव मे ही फायदा लिया जायेगा लेकिन आगे आने वाले दिनो मे इस फार्मूले का इस्तेमाल किया जायेगा । पुलिस ने पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके सम्पन्न कराए जाने को लेकर चकरनगर तहसील गेट से कस्बा में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया ।

पुलिस कर्मियों ने चुनाव के दौरान आने वाली मुसीबतों से निपटने के लिए गांव में रिहर्सल कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस ने राजपुर से लेकर कस्बा चकरनगर के विभिन्न मंदिरों में भारी पुलिस बल के साथ क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान ग्रामीणों को सुरक्षा पूर्ण मतदान कराने का एहसास दिलाया। सेना स्टाइल पुलिस एलर्ट के माध्यम से बूथ कैप्चरिंग करने वालो को रोकने की कोशिश की जायेगी । पुलिस के सेना स्टाइल के हाई अलर्ट की हर और व्यापक चर्चा हो रही है। सेना स्टाइल में पुलिस का यह हाई अलर्ट चकरनगर के पुलिस उपाधीक्षक दरवेश कुमार की अगुवाई में किया जा रहा है।

इस हाई अलर्ट के जरिए पुलिस का इरादा उपद्रवी तत्वों को को सजग करने का है ताकि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना कर सके। पुलिस चंबल इलाके के दर्जनो गांव मे भ्रमण कर रही है । पुलिस की मुस्तैदी का बडा प्रमाण दर्शाते हुए एक माॅक ड्रिल भी कराई गई। पुलिस की इस हाई एलर्ट के दरम्यान ऐसा लगने लगा कि मानो चंबल मे आंतकी हमला हो गया है जिससे जूझने के लिए पुलिस की कार्यवाही सेना स्टाइल मे शुरू हो गई है ।