Breaking News

उप्र में बढ़ी उमस के चलते जिलाधिकारी ने दिए 21 मई तक स्कूल बंद

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में गुरुवार सुबह तेज धूप निकलने से उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और इजाफा होने की संभावना है। गर्मी की वजह से लखनऊ में कक्षा नर्सरी से 10वीं तक के स्कूलों को 21 मई तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

जस्टिस कर्णन ने, सुप्रीम कोर्ट से, सजा पर रोक लगाने की मांग की

लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार के मुताबिक, जिलाधिकारी के निर्देश पर अत्यधिक गर्मी की वजह से स्कूलों को 21 मई तक बंद रखने का फैसला किया गया है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की वृद्घि दर्ज की जाएगी। आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी तक दर्ज किए जाने का अनुमान है, जिससे उमस भी बढ़ेगी।

मीडिया, अदालतों और न्यायाधिकरणों को, जस्टिस कर्णन के लिये, सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश

गुप्ता के अनुसार, पूर्वी उप्र में साइक्लोनिक परिस्थति का निर्माण होने की वजह से पिछले दो दिनों में आंधी के साथ ही बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल 

लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस, कानुपर का 25 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 25.3 डिग्री सेल्सियस और इलाहाबाद का 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर लगाया प्रतिबंध,कहा- नहीं चलाएेंगे दलित जज के बयानों को….