Breaking News

उमा भारती बोलीं, अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा…

हरिद्वार ,  धर्म नगरी हरिद्वार पहुंची केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर रामजन्म भूमि अयोध्या में ही बनेगा। राम मंदिर बनाने के लिए कई संतो ने अनशन की चेतावनी दी हैए लेकिन उनके अनशन शुरू होने से पहले ही राम मंदिर बनाने के लिए कोई ना कोई रास्ता निकाल लिया जाएगा।

हरिद्वार में एक कार्यक्रम में पधारी सुश्री भारती ने हरिद्वार की जनता को अयोध्या में राम मदिर बनाने और गंगा को स्वच्छ तथा निर्मल बनाने के लिए भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले संत प्रो. जीडी अग्रवाल के त्याग को हम व्यर्थ नहीं जाने देंगे । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गंगा अपने आप में स्वच्छ है तथा गंगा में स्नान करने तथा गंगा जल का सेवन करने से मनुष्य भी स्वच्छ हो जाता है तथा हम सबका संकल्प होना चाहिए कि हम गंगा को प्रदूषित नहीं करेंगे।

केंद्र सरकार के प्रयासों से उत्तराखण्ड के कई गांवो को खुले में शौच करने से मुक्त करवा दिया गया है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि हमारा सोभाग्य है कि हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसा व्यक्ति देश को मिला है। जिन्होंने गंगा को स्वच्छ तथा निर्मल बनाने के लिए कई योजनाएं लागू कि है तथा उन योजनाओं से गंगा पहले से स्वच्छ व निर्मल भी हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयास के कारण आज गंगा को स्वच्छ बनाना भारत के हर नागरिक के लिए एक मिशन बन चुका है।