Breaking News

एमजीआर जन्म शताब्दी पर स्मारक, सिक्के व डाक टिकट जारी करने की मांग

shashikalaचेन्नई,  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम ;अन्ना द्रमुक. की महासचिव वी के शशिकला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अन्ना द्रमुक के संस्थापक एम जी रामचन्द्रन के जन्म शताब्दी के अवसर पर स्मारक सिक्के एवं विशेष डाक टिकट जारी करने का आग्रह किया है।
श्री मोदी को लिखे पत्र में श्री पन्नीरसेल्वम ने कहा कि एमजीआर का जन्म शताब्दी वर्ष 17 जनवरी से शुरू हो रहा है । उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों के दिलों मे वास करने वाले प्रेरणादायक नेता को श्रद्धांजलि देने का यह उचित समय है।
उन्होंने कहा कि इस मौके पर अगर केंद्र सरकार ने स्मारक सिक्के और विशेष डाक टिकट जारी किये तो केंद्र सरकार के इस कदम की न सिर्फ तमिलनाडु बल्कि देश एवं विश्व के सभी क्षेत्रों के लोगों से सराहना मिलेगी ।
श्रीमती शशिकला ने अपने पत्र में कहा कि एमजीआर ने अपने कार्यकाल में कई परियोजनायें संचालित की। उनके पौष्टिक मध्याह्न भोजन योजना से लाखों स्कूली बच्चे लाभान्वित हुए । एमजीआर तमिलनाडु में पूजे जाते थे। वह एक अनुभवीए लोकप्रिय एवं प्रतिष्ठित राजनेता थे। उन्होंने सभी जातिएधर्म और सम्प्रदाय से उठकर कमजोर वर्गों के लोगों खासकर महिलाओं के लिये काफी काम किया ।
श्रीमती शशिकला ने एमजीआर को करोड़ो लोगों खासकर युवाओं का आदर्श बताते हुये कहा कि उनके दृष्टिकोण और नेतृत्व क्षमता से अाज भी लाखों लोग सीख ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *