Breaking News

एमटी एडुकेयर ने लाँच किया आर प्लस नोटबुक,गजब के है फिचरस…

नयी दिल्ली , कोचिंग कंपनी एमटी एडुकेयर ने टेक्ट बुकए वर्कबुक और क्लासरूम टीचिंग को एक मंच पर लाते हुये आर प्लस नोटबुक लाँच किया है।

कंपनी ने  यहां जारी बयान में कहा कि आर प्लस नोटबुक को शिक्षकों ए इंस्ट्रक्शनल डिजाइनरों और डिजाइन प्रोफेशनलों द्वारा तैयार किया गया है। इसमें न सिर्फ टेक्सट बुक के सभी कॉन्सेप्ट और प्रॉब्लम को शामिल किया गया हैए और इन प्रॉब्लम के समाधान के लिये जगह दी गई है बल्कि प्रत्येक कॉन्सेप्ट और प्रॉब्लम को एक एम्बेडेड क्यूआर कोड के साथ पेश भी किया गया है। यह नवाचार छात्रों की समस्याओं का समाधान करता है और आखिरी समय में होने वाले तनाव से बचाता है।

गौरतलब है कि असेस्मेंट से पहले अक्सर कॉन्सेप्ट को रिवाइज करते समय छात्र किसी प्रॉब्लम को हल करने के कॉन्सेप्ट या तरीके को भूल जाते हैं जिससे वे तनाव में आ जाते हैं। कंपनी के संस्थापक एवं पूर्णकालिक निदेशक महेश शेट्टी ने कहा कि दुनिया में पहली बार एक पारंपरिक नोटबुक को मल्टीमीडिया लर्निंग बुक में बदला जा रहा है। इसमें टेक्सटबुकए नोटबुकए क्लासरूम लर्निंग और डिजिटल टेक्नोलॉजीज शामिल हैं जो स्टुडेंट को पढ़ाई का सम्पूर्ण अनुभव प्रदान करते हैं।