Breaking News

कनार्टक को 795.54 करोड़ रुपए की केन्द्रीय सहायता को मंजूरी

नई दिल्ली, कर्नाटक में सूखे के कारण उत्पन्न हालात के मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्य को 795.54 करोड़ रुपये की केन्द्रीय सहायता की मंजूरी दी। कर्नाटक में सूखे के कारण रबी की फसल को हुये भारी नुकसान के मद्देनजर राज्य सरकार को विशेष केन्द्रीय सहायता देने के प्रस्ताव पर आज केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुयी। वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिये कर्नाटक को केन्द्रीय सहायता के रूप में 795.54 करोड़ रुपये जारी करने के प्रस्ताव पर विचार के लिये हुयी बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली और कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने हिस्सा लिया।

हिन्दी को बढ़ावा देने वाली बीजेपी की सांसद की हिन्दी कितनी दुरुस्त

सीएम योगी ने नियुक्त किया अपना नया मुख्य सचिव

मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, बैठक में सूखे से कर्नाटक को हुये नुकसान का आकलन करने के लिये गठित केन्द्रीय अंतर मंत्रालयी टीम की रिपोर्ट के आधार पर पेश इस प्रस्ताव पर विचार किया गया। बैठक में राजनाथ सिंह, जेटली और राधामोहन सिंह की मौजूदगी वाली उच्च स्तरीय समिति ने प्रस्तावित सहायता राशि कर्नाटक सरकार को मुहैया कराने की मंजूरी दे दी।

एक बार फिर योगी सरकार ने किये आईएएस और पीसीएस अफसरों के तबादले..

सैफई मे, रामगोपाल यादव के जन्मदिन की भव्य तैयारी, अखिलेश यादव पहुंचे

अंतर मंत्रालयी दल ने हाल ही में कर्नाटक के सूखा प्रभावित इलाकों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। राज्य सरकार को केन्द्रीय सहायता राशि के रूप में 795.54 करोड़ रुपये राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से जारी किये जायेंगे।

बीजेपी सरकार जांच फोबिया की शिकार-समाजवादी पार्टी

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी……