Breaking News

कर्णन की चिकित्सा जांच कलकत्ता पावलोव अस्पताल में होगी

कोलकाता,  कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सी.एस.कर्णन के मानसिक स्वास्थ्य की जांच शहर के एक सरकारी अस्पताल में गुरुवार को होगी। सर्वोच्च न्यायालय के सात न्यायाधीशों की पीठ ने कर्णन के मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराने का आदेश दिया है। अस्पताल के एक सूत्र ने बुधवार को बताया कि कर्णन कलकत्ता पावलोव अस्पताल पहुंचेंगे, जहां उनके मानसिक स्वास्थ्य की जांच कर यह पता लगाया जाएगा कि अपना बचाव करने के लिए वह मानसिक रूप से स्वस्थ हैं या नहीं।

उन्होंने कहा, हमें न्यायमूर्ति कर्णन की चिकित्सा जांच के लिए सर्वोच्च न्यायालय का आदेश मिला है। माना जा रहा है कि वह कल  हमारे अस्पताल में आएंगे। अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि न्यायमूर्ति कर्णन की स्वास्थ्य जांच के लिए चिकित्सा समिति का गठन राज्य सचिवालय द्वारा किया जाएगा और विवरण बुधवार शाम तक उन्हें भेजा जाएगा। कर्णन की स्वास्थ्य जांच के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक को आदेश भेजा था, जिसके बाद उसे राज्य सचिवालय भेजा गया।

सूत्र ने कहा, हम न्यायमूर्ति के स्वास्थ्य जांच के लिए आंतरिक तौर पर कोई फैसला नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा, न्यायमूर्ति की सुरक्षा की जिम्मेदारी कोलकाता के पुलिस आयुक्त कार्यालय को दी गई है। उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जगदीश सिंह केहर की अध्यक्षता वाली सात सदस्यीय पीठ ने सोमवार को न्यायमूर्ति कर्णन के मानसिक स्वास्थ्य की जांच के लिए चार मई को एक मेडिकल बोर्ड के गठन का निर्देश दिया था और आठ मई को जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा था। न्यायमूर्ति कर्णन ने अपने मानसिक स्वास्थ्य की जांच संबंधी सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को हास्यास्पद करार दिया है। न्यायमूर्ति कर्णन न्यायपालिका के अपमान और सर्वोच्च न्यायालय के कई न्यायाधीशों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर अवमानना का सामना कर रहे हैं।