Breaking News

काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी केकेआर, सुकमा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पुणे, राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ  खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपनी बांह में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी। टीम ने इसके जरिए सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का श्रद्धांजलि दी। केकेआर टीम से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि गौतम गंभीर के कहने पर पूरी टीम ने 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में शहीद जावनों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए काला आर्मबैंड पहना। गंभीर ने ट्वीट में कहा, 25 सीआरपीएफ ने देश के लिए बलिदान दिया। कई बार मुझे लगता है कि क्या हम इसके काबिल हैं।

चिंतागुफा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 74वीं बटालियन की दो कंपनियों को बुरकापाल से चिंतागुफा के मध्य बन रही सड़क की सुरक्षा में रवाना किया गया था। दल जब बुरकापाल से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था तब नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए। इस मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई की रणनीति का अवलोकन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर उस पर पुनः विचार किया जाएगा ताकि माओवादियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा सके।

गृहमंत्री ने इस हमले को नक्सलियों की कायराना हरकत बताते हुए कहा कि क्षेत्र में हो रहे विकास से नक्सली बौखलाए हुए हैं। इसलिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। सिंह ने संकेत दिए कि लड़ाई की रणनीति के संबंध में आठ मई को एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। इस मैच में रॉबिन उथप्पा  और कप्तान गौतम गंभीर ने नायाब अंदाज में खेलते हुए आईपीएल-10 के 30वें मैच में केकेआर को पुणे सुपरजाएंट पर सात विकेट से दमदार जीत दिलाई।

पुणे से मिले 183 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर उथप्पा और गंभीर के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 158 रनों की साझेदारी के आगे बौना साबित हुआ और कोलकाता ने 11 गेंद शेष रहते हुए 184 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। आईपीएल-10 में तीसरा अर्धशतक लगाने वाले उथप्पा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ कोलकाता आईपीएल-10 की आठ टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। कोलकाता के मुंबई इंडियंस के ही बराबर 12 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने के चलते कोलकाता शीर्ष पर है।