Breaking News

काशी चमकी,अयोध्या चमक रही अब नेमीशरण की बारी है: CM योगी

सीतापुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर जिले के तीर्थ स्थल मिश्रिख में शुक्रवार को निकाय चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि काशी ,अयोध्या ,और मथुरा की तरह ही नेमीशरण का भी कायाकल्प एवं विकास होगा। काशी चमक चुकी है ,अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और अब नेमीशरण की बारी है।

यहां निकाय चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेमीशरण के कायाकल्प होने के बाद यहां धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा जिससे हर सेक्टर में रोजगार के अवसर बड़े पैमाने पर पैदा होंगे।

उत्तर प्रदेश में हो रहे नगर निकाय चुनावों को देवासुर संग्राम की संज्ञा देते हुए योगी ने कहा कि कभी नेमीशरण की पवित्र भूमि से महर्षि दधीचि ने दैवी शक्तियों के विजय के लिए अपनी अस्थियां वज्र बनाने के लिए दी थी । यह समय भी इस निकाय चुनाव में दानव रूपी भ्रष्टाचारियों, दुराचारियों ,माफिया और अपराधियों को सबक सिखाने वाला है ।

उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार से घर-घर बुनियादी सुविधाएं पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्यंत पवित्र और साधकों को सिद्धि प्रदान करने वाली इस तीर्थ भूमि को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं दुनिया का इतिहास भले ही उंगलियों पर गिरा जाने वाला है परंतु नैमिषारण्य का इतिहास हजारों साल पुराना है। भारतीय मनीषियों का संपूर्ण ज्ञान समेटे हुए यह नेमीशरण की भूमि हम सभी के लिए सदैव आस्था का केंद्र रही है यहां आकर मेरा जन्म और जीवन दोनों धन्य हो गया ।

उन्होंने आगे कहा कि देवासुर संग्राम में यहां पर महर्षि दधीचि ने अपनी अस्थियां दान कर जो वज्र प्रदान किया था उसने दैवी शक्तियों की विजय प्रदान करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह निकाय चुनाव भी किसी देवासुर संग्राम से कम नहीं है। डबल इंजन की सरकार के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार घर-घर बुनियादी सुविधाएं पहुंचने लग जाएंगी । इस तरह दानव रूपी भ्रष्टाचारी, दुराचारी, माफिया और अपराधिक प्रवृति के लोगों को दरकिनार करते हुए शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के गरीब लोगों को और आमजन को मिल पाएगा । इसके लिए ट्रिपल इंजन की सरकार बहुत जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पिछले 9 वर्षों में देश की तस्वीर बदल चुकी है । नौ साल पहले लोग भारत को संदेह की नजर से देखते थे , आज परिवर्तन किसी से छिपा नहीं है। भारत के लोगों को पूरी दुनिया में सम्मान मिल रहा है दुनिया में कहीं भी संकट आता है तो सभी भारत की ओर देखते हैं । सूडान संकट के बाद भारत वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस सुरक्षित लाया है उत्तर प्रदेश के सैकड़ों लोगों को सकुशल वापस लाया गया है जो काम आजादी के बाद नहीं हुआ वह बीते 9 सालों में हुआ है ।

उन्होंने अपने शासन की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि गरीबों को आवास, शौचालय ,आयुष्मान योजना, फ्री राशन की सुविधा ,कोरोनावायरस वैक्सीन का लाभ आमजन को बिना भेदभाव के मिला है एक तरफ गरीब कल्याण की योजनाएं बिना भेदभाव के पहुंच रही हैं । दूसरी ओर हाईवे, एक्सप्रेस वे दूसरी तरफ बन रहे हैं एयरपोर्ट ,आईआईटी ,और एम्स का निर्माण हो रहा है तो कहीं गांव और विरासत का सम्मान हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नैमिषारण्य हमारे वैदिक ज्ञान की धरोहर है सीतापुर जिले में 9 निकाय हैं बिना भेदभाव के अपराध एवं भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था देने के लिए एवं नगरों को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए भाजपा को वोट दें ।

इस अवसर पर लोक शक्ति निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद सांसद अशोक रावत सभी विधानसभाओं के विधायक और भाजपा के निकाय चुनाव के अधिकृत प्रत्याशी पदाधिकारी एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।