Breaking News

चन्द्रपॉल ने पुत्र के साथ मिलकर बनाया यह रिकॉर्ड

shiv narayan chandrpolखेल डेस्क,  वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज शिवनाराण चन्द्रपॉल ने 43 वर्ष की उम्र में एक नया ही रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस बार उन्होंने अपने पुत्र तेगनारायण के साथ यह उपलब्धि अपने नाम की। चंद्रपॉल और उनके पुत्र तेगनारायण चंद्रपॉल की जोड़ी घरेलू क्रिकेट के एक ही मैच में अर्धशतक लगाने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी बन गई है।

कैरेबियाई घरेलू क्रिकेट में गुयाना की ओर से 10 से 14 मार्च तक खेले गए चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच की पहली पारी में शिवनारायण चन्द्रपॉल ने 57 और उनके पुत्र तेगनारायण ने बतौर सलामी बल्लेबाज 58 रन बनाए थे। जमैका के खिलाफ खेले गए इस मैच में दोनों ने 38 रन की साझेदारी भी की थी।

इस पारी में चन्द्रपाल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 175 गेंदेां का सामना कर चार चौके लगाए थे। वहीं तेगनारायण ने 135 गेंदों पर 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाज इन पारियों को शतक में नहीं बदल सकें। इस मैच में गुयाना ने जमैका को सात विकेट से शिकस्त दी थी। चन्द्रपॉल ने अपने अन्तरराष्ट्रीय कॅरियर में 164 टेस्ट मैच खेल थे। जिसमें उन्होंने 11867 बनाए थे। उनके टेस्ट कॅरियर में 30 शतक और 66 अर्धशतक दर्ज हंै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *