Breaking News

चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर राज्यसभा में विपक्ष का भारी हंगामा

नयी दिल्ली,  अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र में चीन के सैनिकों की घुसपैठ के मुद्दे पर राज्यसभा में मंगलवार को कांग्रेस समेत समस्त विपक्ष ने भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

उपसभापति हरिवंश ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने नियम 267 के अंतर्गत नोटिस दिया है। उन्होंने श्री खड़गे से अपना वक्तव्य पढ़ने को कहा। विपक्ष के नेता ने अपने वक्तव्य में चीन की घुसपैठ का मुद्दा उठाया और सरकार से बयान की मांग करते हुए इस पर चर्चा कराने को कहा। सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस मुद्दे पर सदन में प्रश्नकाल के दौरान 12:30 एक बयान देंगे।

इसका विरोध करते हुए कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि सरकार को चीन की घुसपैठ के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने को लेकर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

इस बीच श्री हरिवंश ने सदन के पटल पर जरूरी दस्तावेज रखवायें और शून्यकाल चलाने का प्रयास किया। इसके बाद कांग्रेस समेत विपक्ष के सभी सदस्यों ने चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर चर्चा कराने को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी और सभापति के आसन के समक्ष आ गए। स्थिति को देखते हुए श्री हरिवंश ने सदन की कार्यवाही 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।