Breaking News

जानिए किसे मिली सपा जिला अध्यक्ष की कमान….

फिरोजाबाद,नगर निगम चुनाव में हार के बाद हुए बदलाव में सपा ने नया अध्याय शुरू किया है. संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए पहली बार महिला को जिले की कमान सौंपी है.

लोकसभा उपचुनाव लड़ने पर, शरद यादव का बड़ा फैसला

आइएएस वीक – सीएम योगी ने मुस्कराते हुये आइएएस अफसरों को दी, बड़ी नसीहत 

मुख्यमंत्री योगी का समाजवादी नेताओं से विनम्र व्यवहार, बना चर्चा का विषय

 सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव के इस्तीफा देने के बाद सपा में जिलाध्यक्ष की कमान सुमनदेवी सविता को सौंपी गई है. महानगर अध्यक्ष पद पर शमशाद बाबा की विधिवत घोषणा हो गई है. निकाय चुनाव के बाद सपा संगठन में बड़ा फेरबदल कर पार्टी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप तैयार करने में जुट हैं.

चुनाव आयोग मोदी की कठपुतली बन गया है- कांग्रेस

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में भी इवीएम मे गड़बड़ी, ब्लू टूथ के जुड़ाव की शिकायतें

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव – विकास सिंह अध्यक्ष, विक्रांत यादव महासचिव निर्वाचित

पिछड़ा वर्ग महिला की जिले और मुस्लिम को महानगर की कमान देने के पीछे सपा की रणनीति में चुनावी तैयारी झलक रही है। जिला और महानगर अध्यक्षों के साथ महासचिवों की नियुक्ति में भी पार्टी ने जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है।

सत्तामद में भाजपा नेता, लोकतांत्रिक मर्यादाओं का तिरस्कार कर रहे- अखिलेश यादव

हाईकोर्ट ने दो जिलाधिकारियों को किया निलंबित, IAS लाबी मे मचा हड़कंप

 निकाय चुनाव के बाद सपा के जिला अध्यक्ष रामसेवक यादव ने पद से इस्तीफा देते हुए हाईकमान से गैर यादव को जिलाध्यक्ष बनाने की मांग की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही समाजवादी पार्टी ने संगठन पर मंथन किया।  सांसद अक्षय यादव की मौजूदगी में जिला कार्यालय पर हुई बैठक में महिला राजनीति बढ़ाने और अन्य पिछड़ा वर्ग को जोड़ने के लिए जिला अध्यक्ष किसी महिला कार्यकर्ता को बनाने और महानगर अध्यक्ष का पद मुस्लिम समाज देने पर निर्णय हुआ।

चुनावी विशेषज्ञ योगेन्द्र यादव ने, गुजरात चुनाव को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

कारागार विभाग मे प्रमोशन, चार हुये डीआईजी, विन्ध्याचल सिंह यादव को मिला वाराणसी रेंज

 सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अजीम भाई को पार्टी से बाहर कर पार्टी ने विकल्प तलाशते हुए शमशाद बाबा को महानगर अध्यक्ष बनाया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की संस्तुति पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सुमन देवी सविता के नाम की विधिवत घोषणा की.

राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाना, टीवी चैनलों को पड़ा भारी, दर्ज होगी FIR

पहली बार बहुजन साहित्य महोत्सव का आयोजन, दो सौ लेखक लेंगे भाग

 जिलाध्यक्ष सुमन देवी सविता को बना कर पार्टी ने अन्य पिछड़ा वर्ग में पैंठ बनाने की कोशिश की है. सुमन देवी पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता हैं और उनके पति रघुवीर सविता पार्टी के कार्यकर्र्ता हैं. इसके साथ ही पार्टी ने शिव प्रताप यादव को जिला महासचिव और तुरषनपाल सिंह कुशवाह को महानगर महासचिव मनोनीत किया है. प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के नवनियुक्त जिला और महानगर अध्यक्ष को एक सप्ताह में अपनी कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं.