Breaking News

टोल प्लाजा फ्री करने के लिए ग्रामीणों ने मचाया बवाल

सिरसा, हरियाणा में सिरसा से दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या नंबर 9 पर भावदीन टोल प्लाजा पर रविवार को निकटवर्ती गांवों के ग्रामीण एकत्रित हुए और टोल प्लाजा की 20 किलोमीटर परिधि क्षेत्र के गांवों को टोल मुक्त करने की मांग की। इस दौरान टोल प्लाजा ठेकेदार व ग्रामीणों के बीच कई बार गर्मा गर्म बहस हुई।

समाज सेवी व किसान नेता रणधीर जोधकां, रामदेव पूनिया, भगवान कोटली, लखविंदर सिंह लक्खा सज्जन कुमार मोचिवाली, बलराम जाखड़ के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भावदीन टोल प्लाजा पर आकर धरना देकर बैठ गए। ग्रामीणों का कहना है कि वह जब अपने वाहन खरीदते हैं तो एडवांस में ही रोड टैक्स अदा करते हैं वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों के अनुसार टोल प्लाजा क्षेत्र के 20 किलोमीटर परिधि क्षेत्र के गांवों को टोल टैक्स में छूट दी गई है जबकि ठेकेदार उनसे आरंभ से ही वसूली कर रहे हैं जो सरासर गलत है। इस दौरान कालांवाली के डीएसपी यादराम की अगुवाई में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

कई घंटे तक चली बहस के बाद टोल प्लाजा के ठेकेदार ने एक सप्ताह का समय लेते हुए कहा कि वे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के उच्च अधिकारी से इस सम्बन्ध में बात करेंगे उसके बाद ही इस पर आगामी फैसला लिया जाएगा तब तक वे अपने गांव के वाहनों के वाहन संख्या उन तक पहुंचाने की व्यवस्था करें।

रणधीर जोधकां ने कहा कि अगर एक सप्ताह में फैसला नहीं किया तो इन गांवों के ग्रामीण सारे टोल को ही फ्री करवाने के लिए आंदोलन करेंगे।