Breaking News

दलित लेखक कांचा इलैया को मिल रही धमकियों के खिलाफ, बुद्धिजीवियों का प्रदर्शन

लखनऊ,  अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के समर्थन और जीवन की सुरक्षा के लिए बुद्धजीवियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। दलित लेखक-चिंतक कांचा इलैया को दी जा रही धमकियों के खिलाफ जनसंगठनों, लेखकों, साहित्यकारों व बुद्विजीवियों ने साझा प्रदर्शन गांधी प्रतिमा, जी0पी0ओं  हजरतगंज पर किया।

अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा हमला, समाजवादियों से की अपील

जानिये, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में क्या बोले अखिलेश यादव ?

वक्ताओं ने संयुक्त स्वर में कहा कि दलित लेखक व चिंतक कांचा इलैया को जातिवादी ताकतों द्वारा लगातार धमकी दिया जाना और सरकार द्वारा कोई कार्यवाही न करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित

मोदी ये दो काम नहीं कर सकते तो बतायें, हम करके दिखा देंगे-राहुल गांधी

दलित लेखक व चिंतक कांचा इलैया शेफर्ड की किताब ‘पोस्ट-हिन्दू इंडिया’ के एक अध्याय पर आर्य वैश्य समुदाय द्वारा धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है। 9 सितम्बर से उन्हें आर्य वैश्य समुदाय से जान लेने की धमकियां मिल रही हैं। कुछ दिन पहले उनकी कार पर हमला किया गया, जिससे वे बाल-बाल बच गये।

मुलायम सिंह से मिले शिवपाल यादव, जानिये क्या रहा खास…

अखिलेश यादव पहुंचे आगरा, रास्ते मे भव्य स्वागत, जानिये आज के कार्यक्रम

तेलुगु देशम पार्टी के सांसद टी जी वेंकटेश ने प्रेस कांफ्रेंस करके उन्हें चौराहे पर फांसी देने की बात कही।  तेलंगाना सरकार ने इन तमाम घटनाओं के बावजूद उन्हें अभी तक कोई सरकारी सुरक्षा प्रदान नहीं की है। इस पूरे प्रकरण पर तेलंगाना सरकार का रवैया घोर आपत्तिजनक और निंदनीय है।

सांप्रदायिक हरकतों पर प्रशासन का मूक दर्शक बने रहना खतरनाक-अखिलेश यादव

महान शेन वॉर्न ने कुलदीप यादव की तारीफ मे कहे ये शब्द, बताया भविष्य का…?

वक्ताओं ने कहा कि   लगातार हम अपने लेखकों और चिंतकों को खो रहे हैं ये एक चिंता का विषय है। उन्होने देश में प्रतिरोध के स्वरों को जिस तरह से जबरन दबाया जा रहा है उसपर चिंता जताई। उपस्थित वक्ताओं ने लेखकों और चिंतकों को बचाने के लिए आगे सुनियोजित तरीके से व्यापक तैयारी के साथ बड़ा प्रदर्शन करने का संकल्प लिया। 

 पत्रकार रवीश कुमार को जान का खतरा, पीएम मोदी को लिखा ये पत्र

ओबीसी आरक्षण को बांटने के लिये, मोदी सरकार ने बनाया नया आयोग

 प्रदर्शन में प्रमुख रूप से प्रसिद्व आलोचक वीरेन्द्र यादव, लखनऊ विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति प्रो0 रूपरेखा वर्मा, इप्टा महासचिव राकेश, जनवादी लेखक संघ से नलिन रंजन सिंह, जागरूक नागरिक मंच से सत्यम वर्मा, राहुल फाउण्डेशन से कात्यायनी, पी0यू0सी0एल0 से वन्दना मिश्रा, लखनऊ चिन्तन मंच से अंशु केडिया, महिला फेडरेशन से आशा मिश्रा, जनवादी महिला समिति से सुमन सिंह, सी0आई0टी0यू0 से राहुल मिश्रा, कलम से रिषी, एस0एफ0आई से प्रवीन पाण्डेय, अनुपम यादव, जिला किसान सभा से छोटेलाल पाल, जनसंस्कृति मंच से कौशल किशोर, आवाम मूवमेंट से रफत फातिमा, प्रसिद्व पत्रकार ओबैद नासिर, प्रगतिशील लेखक संघ से किरन सिंह एवं ऊषा राय, मुस्लिम महिला लीग से नाइस हसन, डायनिमक ऐक्शन ग्रुप से रामकुमार आदि शामिल थे।

लालू यादव का बड़ा खुलासा-कैसे सरकार बचा रही सृजन घोटालेबाजों को 

भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर, अखिलेश यादव का तीखा हमला

जानिये, उमेश यादव को वनडे क्रिकेट से भी ज्यादा क्या है पसंद..?

लखनऊ में फिल्मों के लिए है अच्छा माहौल: फिल्म निर्देशक राजकुमार गुप्ता

जानिये, उमेश यादव को वनडे क्रिकेट से भी ज्यादा क्या है पसंद..?

बस एक क्लिक और शामिल हों, अखिलेश यादव की समाजवादी डिजिटल सेना मे