Breaking News

नारद स्टिंग ईडी ने नारद के सीईओ सैम्युल को ताजा समन जारी किए

कोलकाता,  प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले संबंधी जांच के तहत नारद न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैम्युल को ताजा समन जारी किए हैं। यह जांच उस स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद शुरू की गई थी जिसमें सांसदों एवं मंत्रियों समेत तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को कथित रूप से धन लेते दिखाया गया है। सैम्युल को जांच एजेंसी ने पहले समन जारी कर 18 मई को यहां अपने कार्यालय में तलब किया था।

बहुजन समाज पार्टी को चुनाव आयोग से मिली, बडी राहत

अधिकारियों ने बताया कि सैम्युल ने एजेंसी को सूचित किया कि वह स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हो पाएंगे और उन्होंने अनुरोध किया कि वह केरल में उनसे पूछताछ कर ले, जहां वह अभी हैं। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद सैम्युल से केरल के कोच्चि स्थित ईडी के कार्यालय में इस मामले के जांच अधिकारी से 24 मई को मुलाकात करने को कहा गया।

जस्टिस कर्णन ने, सुप्रीम कोर्ट से, सजा पर रोक लगाने की मांग की

उन्होंने कहा कि ईडी ने उनसे अपने निजी वित्तीय दस्तावेज, समाचार चैनल संबंधी दस्तावेज और तथाकथित स्टिंग ऑपरेशन संबंधी सामग्री साथ लाने को कहा। ईडी की प्राथमिकी कही जाने वाली प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट  में सैम्युल आरोपी नहीं हंै और एजेंसी स्टिंग एवं जिन परिस्थितियों में यह ऑपरेशन किया गया, उसके संबंध में जानकारी एकत्र करने के लिए उनसे पूछताछ करना चाहती है।

मीडिया, अदालतों और न्यायाधिकरणों को, जस्टिस कर्णन के लिये, सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश

इससे पहले सीबीआई भी इस मामले में सैम्युल से पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई भी इस मामले की भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत अलग से जांच कर रही है। एजेंसी ने सीबीआई की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत पिछले महीने इस मामले में शिकायत दर्ज की थी।

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल