Breaking News

पीएम मोदी आज अक्षय पात्र का 300 करोड़वां मिड डे मील परोसेंगे

वृंदावन,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को वृंदावन के मथुरा परिसर में मिड डे मील के विश्व के सबसे बड़े गैर सरकारी संगठन ष्अक्षय पात्रष् फाउंडेशन का तीन सौ करोड़वा मिड डे मिल बांटेंगे। अक्षय पात्र फाउंडेशन के बयान के अनुसार श्री मोदी छह बच्चों को सुस्वादिष्ट खाना परोसकर इस नयाब मिड डे मील योजना का 300 करोड़वां भोजन की रस्मी शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री इस मौके पर देश के कई स्थानों से आये बच्चों से बातचीत करेंगे और इसके बाद एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी भी इस समारोह में शिरक्त करेंगी। उत्तर प्रदेश प्रशासन ने प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा चाक चौबंद की है। पुलिस महानिरीक्षकए संभागीय आयुक्त और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने सार्वजनिक सभास्थल ष्अक्षय पात्र कम्लेक्सष् की सुरक्षा. व्यवस्था की समीक्षा की है।

सरकार की मिड डे मील फ्लैगशिप योजना के तहत इस फाउंडेशन की शुरुआत जून 2000 में कर्नाटक के बेंगलुरु में हुयी थी। योजना की शुरुआत में पांच सरकारी स्कूलों के करीब 15 सौ बच्चों को भोजन उपलब्ध कराया गया था। आज यह कर्नाटकए तमिलनाडुए आंध्र प्रदेशए तेलंगानाए छत्तीसगढ़ ए ओडिशाए राजस्थानए झारखंड और मध्य प्रदेश समेत 12 राज्यों के करीब 14,708 स्कूलों के करीब एक करोड़ 76 लाख बच्चों को स्वादिष्ट एवं पौष्टिक आहार परोस रहा है। इसका लक्ष्य देश के अन्य राज्यों के बच्चों को भी अपनी योजना का लाभ देना है।