Breaking News

पीएम मोदी देश करेंगे देश के सबसे बड़े कैंसर संस्थान का लोकार्पण

चंडीगढ़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को हरियाणा के कुरूक्षेत्र में प्रस्तावित स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे तथा वह वहीं से राज्य के झज्जर जिले के बाढ़सा में स्थापित सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल ष्राष्ट्रीय कैंसर संस्थानष् का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण करेंगे।

राज्य के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और राज्य के स्वास्थय मंत्री अनिल विज राष्ट्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि झज्जर जिले के बादली विधानसभा क्षेत्र के बाढ़सा गांव में देश के इस सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान की स्थापना समूचे प्रदेश के लिये गौरव की बात है।

धनकड़ ने कहा कि राष्ट्रीय कैंसर संस्थान परियोजना का निर्माण कार्य राज्य की भाजपा सरकार के कार्यकाल में 12 दिसम्बर 2015 को भूमि पूजन के साथ शुरू किया गया था तथा इसे रिकार्ड समय में पूरा कर अब राष्ट्र को स्मर्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र में होने वाले स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में प्रदेश भर से ग्राम पंचायतों में निर्वाचित महिला प्रतिनिधि शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षित पंचायत अधिनियम लागू होने से प्रदेश में महिला प्रतिनिधियों की संख्या लगभग 43 प्रतिशत तक पंहुच गई है।