Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती, अखिलेश यादव से हटाये गये, सबसे ज्यादा गार्ड

लखनऊ,  योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती की है. सबसे ज्यादा कटौती पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की गई है.

 यूपी लोक सेवा आयोग में, त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू करने को लेकर, आंदोलन शुरू

मुफ्त डाटा के बाद, अब मुफ्त मिलेगा जियो स्मार्ट फोन, कॉल भी जिंदगी भर मुफ्त

 योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती करते हुये अखिलेश यादव के आवास से 16, मायावती के आवास पर 05,  मुलायम सिंह के आवास पर 08 तथा नारायण दत्त तिवारी के आवास से 04 होमगार्ड हटा लिये हैं.शासन ने इस संबंध में कमांडेंट जनरल, होमगार्ड को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास पर तैनात होमगार्ड स्वयंसेवकों की संख्या में समानता बनाने के साथ ही हर स्तर पर मितव्यता बरती जाए और पूर्व मुख्यमंत्रियों के लिए समान रूप से सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

आवासों में तैनात होमगार्डस की संख्या को एक समान करते हुए 16 होमगार्डो को तैनात करने का फैसला लिया है. इससे पहले पूर्व सीएम के आवासों पर उनकी मांग के मुताबिक होमगार्ड तैनात किए जाते रहे हैं. इस निर्णय से जहां अखिलेश यादव,मुलायम सिंह, मायावती समेत कुछ पूर्व मुख्य मंत्रियों के आवासों पर तैनात होमगार्ड की संख्या कम हो जाएगी, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और  गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर होमगार्ड की संख्या बढ़ जाएगी.

यादव सेना यादवोदय के सदस्यों को पुलिस ने घर से उठाया, थाने पर किया प्रताड़ित

अखिलेश यादव ने, फिल्म ‘मॉम’ के लिए बोनी कपूर- नवाज़ुद्दीन को दी बधाई, तो श्रीदेवी बोली..?

 पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास पर एक समान संख्या न होने से होमगार्डस के ड्यूटी का प्रतिस्थापन भी ठीक प्रकार से नहीं हो पा रहा था. इस वजह से आलोक प्रसाद, कमाण्डेन्ट जनरल, होमगार्ड ने पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास पर एक समान निश्चित संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात करने की मांग की थी. शासन ने इस पर अपनी सहमति दे दी है.

भारतीय राजनीति में, टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है, मायावती का इस्तीफा

अखिलेशराज मे यूपीपीएससी से हुई भर्तियों की, सीएम योगी करायेंगे सीबीआई जांच

  जारी दिशा निर्देश के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास की सुरक्षा के लिए प्रति आठ घंटे के ड्यूटी पर चार होमगार्डस तथा एक होमगार्डस् रिलीवर के रूप में तैनात किये जाने के लिए कहा गया है. इसके अलावा प्रमुख सचिव, नागरिक सुरक्षा एवं राजनैतिक पेंशन को छोड़कर उनके नियंत्रणाधीन अन्य अधिकारियों व अनुभागों में दो-दो होमगार्डस स्वयं सेवकों को तैनात किए जाने एवं उनके ड्यूटी भत्तों का भुगतान होमगार्ड विभाग द्वारा किये जाने का भी निर्णय लिया गया है.

देश और प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी, जो बोले उस पर छापा पड़ता है- रामगोविंद चौधरी

योगी सरकार ने, आईएएस अफसरों की तैनाती में किया एक और फेरबदल