Breaking News

फैक्ट्री में लगी आग,दो मजदूर जिंदा जले, कई लाख का नुकसान

शिमला, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के हटली पंचायत के इंडस्ट्रियल एरिया में वेस्ट प्रोसेसिंग की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई जिसमें दो मजदूरों की झूलसकर मौत हो गई। इस आग में कई लाख के सामानों के नुकसान होने की संभावना है।
शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग के समय फैक्ट्री में पांच मजदूर मौजूद थे। इनमें से तीन को आग लगने के बाद सुरक्षित बाहर निकल लिया गया जबकि दो आग की चपेट में आकर झुलस गए।

पुलिस ने मृतकों की पहचान विवेकानंद महत्व पुत्र विश्वनंद महत्व बिहार और सूरज कुमार निवासी नेपाल के रूप में हुई है। फैक्ट्री पूरी तरह जलकर राख हो चुकी है।

सूचना के मुताबिक अग्निशमन विभाग व पुलिस मौके पर पहुंच कर आगामी कार्रवाई कर रही है। वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट में शुक्रवार रात करीब 10 बज कर 30 मिनट पर आग लग गई, घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। आग का रूप रौद्र होने की बजह से चंबा तथा कांगडा से पांच अग्निशमन वाहनों को आग बुझाने के लिए बुलाना पड़ा, वहीं फैक्ट्री में प्लास्टिक का समान ज्यादा होने के कारण आग को काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

जिस समय आग लगी उस वक्त फैक्ट्री में पांच मजदूर सोए हुए थे। पुलिस चौकी सिंहुता की पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद है।
वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए एडीएम अमित मेहरा ने बताया कि इस फैक्टरी में दो लोगों की जलने से मौत हुई है। तथा मृतकों ने इतनी शराब पी रखी थी की उन्हें आग लगने की कानों कान खबर भी नहीं लगी।

वहीं, शाहपुर हलके के साथ लगते जिला चम्बा के हटली गाँव के औद्योगिक क्षेत्र में बेस्ट प्रोसेसिंग फैक्ट्री में देर रात 23 दिसंबर को घटित आगजनी की घटना पर शाहपुर के नवनिर्वाचित विधायक केवल सिंह पठानिया ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

श्री पठानिया ने एसडीएम, स्थानीय पंचायत प्रधान सहित घटना स्थल का दौरा किया और राहत कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि आगजनी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि इस दुःखद घटना के बारे प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी अवगत करवाया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रभावितों को यथासंभव सहायता के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि फैक्ट्री में आगजनी की घटना के कारणों के जांच के आदेश दे दिए गये हैं और प्रभावितों की सहायता एवं पुर्नवास के आदेश स्थानीय प्रशासन को दिये गये हैं।