Breaking News

फ्लाइट के दौरान फिल्म शराबी बनाने के बारे में विचार किया गया: अमिताभ बच्चन

मुंबई, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बताया है कि फ्लाइट के दौरान फिल्म शराबी बनाने के बारे में विचार किया गया था।

अमिताभ बच्चन की मेजबानी में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित हो रहे वाले शो कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन में अलीगढ़ के प्रतिभागी दिनेश कुमार हॉटसीट पर आ रहे हैं।जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ा, अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1984 की सुपरहिट फिल्म शराबी से जुड़ा एक सवाल पूछा। फिल्म के निर्माण को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे फ्लाइट के दौरान फिल्म शराबी बनाने के बारे में विचार किया गया था।

अमिाताभ ने बताया, हम कल्याणजी-आनंदजी के ऑर्केस्ट्रा के साथ न्यूयॉर्क से वेस्टइंडीज जा रहे थे, और प्रकाश मेहरा हमारे साथ थे। फ्लाइट के दौरान प्रकाश जी ने शराबी का विचार सामने रखा। जब हम हवा में थे, तो उन्होंने पूरी कहानी बताई और मेरे विचार जानना चाहे। मैंने बस इतना कहा, ‘ठीक है, चलो इस पर विचार करते हैं।’ जब हम वापस लौटे, तो उन्होंने पहले ही स्क्रिप्ट लिख ली थी। हालाँकि, संवाद अविश्वसनीय रूप से लंबे थे – कुछ 2-3 पेज के थे!

फिल्मांकन की चुनौतियों के बारे में उत्सुक होकर दिनेश ने और सवाल पूछे, जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने एक मजेदार किस्सा सुनाया। अपने खास अंदाज में उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, “नहीं, नहीं, सुनिए तो… अभी कहानी खत्म नहीं हुई,” और फिर उन्होंने प्रकाश मेहरा से जो कहा, उसे साझा किया: “आपने मुझे पूरी फिल्म के लिए शराबी बना दिया, और शराबी को बोलने में समय लगता है। यदि मैं ये 4-पेज के संवाद बोलूं, तो फिल्म कई घंटों की हो जाएगी। कृपया इन्हें छोटा करें।” प्रकाश जी सहमत हो गए, और संवाद संक्षिप्त कर दिए गए।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ़ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।