Breaking News

बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में गैर-लाभकारी संगठनों को सहयोग

Lensexठाणे,  लैंक्सेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ किया है। इसके अंतर्गत कंपनी ने यूनिसिपल स्कूलों में सुविधा से वंचित बच्चों को शिक्षित करने के लिये टीच फॉर इंडिया  के सहयोगी स्वेच्छाकार्य को समर्थन प्रदान करने के अपने वादे को पूरा किया है। लैंक्सेस इंडिया ने बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में गैर-लाभकारी संगठनों को सहयोग प्रदान करने की अपनी पंचवर्षीय प्रतिबद्धता के संकल्प के एक हिस्से के रूप में 52,87,500 रुपए की राशि दान की है।

कंपनी 2014-2018 की अवधि तक भारत में कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के लिये प्रतिवर्ष 75000 यूरो  प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध है। डॉ. जैक्स पेरेज, मैनेजिंग डायरेक्टर और कंट्री रिप्रजेंटेटिव, लैंक्सेस इंडिया प्रा. लि. ने ठाणे में लैंक्सेस हाऊस में टीच फॉर इंडिया  की चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर डि पल गुजराल को चेक सौंपा। लैंक्सेस द्वारा 2010 से ही टीएफआइ को योगदान दिया जा रहा है और शुरूआत में प्रतिवर्ष 50,000 यूरो की राशि प्रदान की जाती थी। इस अवसर पर डॉ. पेरेज ने कहा कि एक जि मेदार कॉर्पोरेट नागिरक के रूप में हमारा मानना है कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा किसी भी प्रगतिशील देश के लिये एक आवश्यक नींव है।

इसलिये हम सभी के लिये यह अधिक जरूरी हो जाता है कि हम न्यायिक एवं रचनात्मक रूप से अपना योगदान करने के लिये ऐसी पहलों को समर्थन प्रदान करना सुनिश्चित करें। टीएफआई की ओर से गुजराल ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से बच्चों की जिंदगी संवारने के हमारे महत्वपूर्ण प्रयास में लैंक्सेस के निरंतर सहयोग व प्रोत्साहन के लिये हम आभारी हैं। हमारे सहयोगी प्रत्येक बच्चे को सर्वश्रेष्ठ सामथ्र्य हासिल करने में मदद करने और एक उज्ज्वल भविष्य की दिशा में उनका मार्गदर्शन करने के लिये प्रयासरत हैं। लैंक्सेस जैसे कॉर्पोरेट्स के सहयोग से हमें इस सफर में आगे बढने का आत्मविश्वास मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *