Breaking News

ब्लड कैंसर पीड़ितों के लिए पत्रकारों ने मदद के लिए उठाया ये बड़ा कदम…

झांसी , दूसरे की तकलीफों में शामिल होने के लिए अपने खुशियों को दरकिनार करना आसान नहीं है लेकिन झांसी में पत्रकारों ने ब्लड कैंसर से पीडित एक बच्चे की मदद के लिए ऐसा कर अनूठी मिसाल कायम की। पत्रकारों ने दशहरा मिलन समारोह के लिए एकत्र धनराशि इस मासूम के इलाज के लिए देने का फैसला किया है।

दरअसल पत्रकारों ने दशहरा मिलन समारोह धूमधाम से मनाने के लिए धनराशि एकत्र की थी लेकिन इसी बीच पता चला कि कोतवाली थानाक्षेत्र की फ्रेंड्स कालोनी में रहने वाला नौ साल का सिद्धार्थ ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है और उसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। इस जानकारी के बाद सभी ने फैसला किया कि जिस धनराशि का इस्तेमाल मस्ती धमाल के लिए किया गया था उसे अब एक मासूम की जिंदगी बचाने के लिए भले ही एक छोटी से पहल के रूप ही सही लेकिन इसी काम में इस्तेमाल किया जायेगा।

इतना ही नहीं पत्रकारों के संगठन झांसी मीडिया क्लब ने इस परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए दो बच्चों की फीस माफी के लिए स्कूल प्रबंधन से भी बात की। पत्रकारों की इस पहल की सराहना करते हुए स्कूल प्रशासन ने दोनों बच्चों की फीस माफ करने का आश्वासन भी दिया।
संभवतरू यह मासूम सिद्धार्थ के लिए एक छोटी सी पहल हो लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि अन्य समाजसेवी संगठन और लोग भी इस मासूम की मदद के लिए आगे आयेंगे । इस पहल से और कुछ न भी हुआ हो तो लोगों की सोच में बदलाव लाने का एक प्रयास तो हुआ ही है।