Breaking News

भाजपा सरकार में है प्रदेश में जंगलराज: स्वामी प्रसाद मौर्य

रायबरेली,  उत्तर प्रदेश में रायबरेली निवासी दलित शिक्षक व उसके सारे परिवार की अमेठी जिले में हुई जघन्य हत्या के बाद से राजनीतिक पारा गरमाया हुआ है। इसी क्रम में आज आरएसएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश में जंगलराज है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही रायबरेली के जगतपुर इलाके के रहनेवाले दलित शिक्षक सुनील कुमार समेत उनके पूरे परिवार की अमेठी जिले में हुई जघन्य हत्याकांड पर कहा कि मृतक शिक्षक की पत्नी द्वारा आरोपी के खिलाफ पहले ही शिकायत की गई थी लेकिन पुलिस ने मृतका की शिकायत को गंभीरता से नही लिया। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस पहले से गंभीर होती तो शायद यह घटना न घटती।

गौरतलब है कि अमेठी जिले में हुई दलित शिक्षक व उसके पूरे परिवार की जघन्य हत्या के बाद से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस के अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा के हत्याकांड की भर्त्सना करनेवाले व प्रदेश सरकार पर निशाना साधने वाले बयान पहले ही आ चुके हैं। कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा मृतक के परिजनों से कल शुक्रवार को ही मिल कर उन्हें ढांढस बंधाने उनके घर जा चुके है। चूंकि मामला रायबरेली और अमेठी से जुड़ा है इसलिए निकट भविष्य में राहुल गांधी भी मृतक शिक्षक के परिवार से जल्द ही मुलाकात करने के लिए आने की संभावना है।

यह भी गौरतलब है कि मृतक दलित शिक्षक सुनील कुमार जोकि रायबरेली के जगतपुर इलाके का रहनेवाला था और उसकी सरकारी स्कूल में शिक्षक की नौकरी लगने से पहले पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर नौकरी लग गयी थी। लेकिन उन्होंने पुलिस की नौकरी की जगह शिक्षक की नौकरी को तरजीह दी। मगर उनके परिवार की चंदन वर्मा ने गोली मारकर जघन्य हत्या कर दी थी। आरोपी चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मृतक दलित शिक्षक के बारे में लोगो का कहना है कि वह अपने विद्यार्थियों के बीच लोकप्रिय थे और उनकी आकस्मिक हत्या के बाद से उनके विद्यालय में लोग स्तब्ध हैं।
इस पूरे मामले में भाजपा सरकार भी पुरी मुस्तैदी के साथ पीड़ित परिवार के साथ खड़ी नजर आ रही है और भाजपा के मंत्री विधायक समेत अन्य दिग्गज नेता भी पीड़ित परिवार के लगातार सम्पर्क में है। राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह का कहना है कि प्रदेश सरकार की अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है ऐसे में किसी भी अपराधी को यह सरकार छोड़ने वाली नही है।