Breaking News

भारतीय रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव,आपके लिए जानना है बेहद जरूरी….

नई दिल्ली, अगर आप होली मनाने ट्रेन से अपने घर जाना चाहते हैं और आपके लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे ने हाल ही में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है.एयरपोर्ट पर जिस तरह फ्लाइट पकड़ने के लिए पहले पहुंचना होता हैं. उसी तरह अब ट्रेन पकड़ने के लिए भी 15-20 मिनट का अतिरिक्त समय लेकर निकलना होगा. रेलवे स्टेशनों पर कुछ व्यवस्थाएं बदल रही हैं, जिससे यात्रियों को एंट्री से लेकर प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में लगने वाला समय बढ़ सकता है.

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

इस व्यवस्था को सबसे पहले इलाहाबाद, पुणे रेलवे स्टेशन पर लागू किया जा चुका है. कर्नाटक के हुबली रेलवे स्टेशन पर भी नई व्यवस्था लागू होगी. आपको बता दें कि ये बदलाव अभी कुछ ही स्टेशनों पर हुआ है.रेलवे ने सलाह दी है कि अब पैसेंजर फ्लाइट की तरह ही ट्रेन पकड़ने के लिए भी करीब 15 से 20 मिनट का अतिरिक्त समय लेकर घर से निकलें. इससे चेकिंग में लगने वाला समय मैनेज किया जा सकेगा, वरना ट्रेन छूटने का खतरा रहेगा.

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

अब एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशनों पर भी यात्रियों को सुरक्षा जांच की प्रक्रिया से गुजरना होगा. फ्लाइट की तरह ही अब यात्रियों को ट्रेन के तय समय से पहले स्टेशन पहुंचना होगा. एक फिक्स समय के बाद स्टेशन में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. योजना है कि सुरक्षा जांच की प्रक्रिया पूरी करने के लिए यात्रियों को तय समय से 15 से 20 मिनट पहले पहुंचना होगा.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

फिर हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगो की मौत…

 इन दोनों स्टेशन पर पायलट प्रोजेक्ट के बाद इसे 202 स्टेशनों पर लागू किया जाएगा. स्टेशनों पर एंट्री के जो अलग-अलग और अवैध रास्ते होते हैं. उन्हें रेलवे सील करने की व्यवस्था बना रहा है. ऐसे में अब एंट्री के सीमित रास्ते ही होंगे. जाहिर है कि अवैध पॉइंट बंद होने से एंट्री पॉइंट पर भारी भीड़ रहेगी. एंट्री पॉइंट पर सुरक्षा व्यवस्था भी काफी दुरुस्त की जाएगी.

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

यूपी में इन लोगो को लगने वाला है बड़ा झटका…..

सीजन का सबसे बड़ा ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट

इस तारीख से पहले कर दें अपने बकाया बिजली के बिल का भुगतान, वरना