Breaking News

भीमा कोरेगांव ब्राह्मण-दलित संघर्ष को लेकर, महाराष्ट्र बंद, लोकसभा व राज्यसभा मे हंगामा

मुंबई, महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिरह मना रहे दलितों पर हुई  ब्राह्मण-दलित संघर्ष को लेकर महाराष्ट्र बंद है और लोकसभा मे जमकर हंगामा हो रहा है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे हिंसा मामले में उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश द्वारा न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं और शांति की अपील की है.

आतंकवाद को लेकर मोदी सरकार पर मुलायम सिंह का बड़ा हमला…

गुजरात मे मानवता को शर्मसार करती दलित उत्पीड़न की बड़ी घटना- दलित से चटवाये गये जूते

 भारिप बहुजन महासंघ के नेता और बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने हिंसा रोकने में सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. उनके मुताबिक 250 से ज्यादा संगठनों ने इस बंद के समर्थन का ऐलान किया है. इस बीच, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति की जायजा लेने के लिए नई दिल्ली से फडणवीस से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश में शांति की अपील की है. उन्होंने पुणें में हुई हिंसा के न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों को दस लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

लालू प्रसाद यादव की  सजा टली…

महाराष्ट्र में दलितों को लेकर मायावती ने किया बड़ा खुलासा…..

 भीमा कोरेगांव हिंसा को लेकर लोकसभा के साथ राज्यसभा में हंगामा हुआ. इस बीच तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि संसद में विपक्ष जब इस तरह के गंभीर मुद्दे उठा रहे हैं, ऐसे में आरएसटीवी का प्रसारण बंद क्यों हैं.खड़गे के इन आरोपों के जवाब में संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा, ‘मल्लिकार्जुन खड़गे इस आगे को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस यहां फूट डालो और राज करो का खेल खेलने की कोशिश कर रही. वह बस राजनीतिक फायदे के लिए यह मुद्दा उठा रहे हैं.’

 कांग्रेस के इन विधायकों ने छोड़ा पार्टी का साथ….

नये साल मे, समाजवादियों के लिये बड़ी खुशखबरी..

खड़गे ने भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराने के साथ पीएम मोदी से इस मुद्दे पर बयान की मांग की. उन्होंने कहा, ‘ऐसे मुद्दों पर वह मौनी बाबा बन कर नहीं रह सकते. लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, समाज में बंटवारा करने के लिए कट्टर हिन्दुवादी, जो वहां आरएसएस के लोग हैं… इसके पीछे उनका हाथ है. उन्होंने यह काम करवाया है.

योगी सरकार चूकी, पर समाजवादियों ने ठंड मे गरीबों को पहुंचायी राहत

यूपी विधानसभा अध्यक्ष का आदेश, पूर्व मुख्यमंत्रियों पर भी लगाई ये रोक

भीमा कोरेगांव में दलितों पर हुए हमले का मुद्दा लोकसभा में उठाते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अभी महाराष्ट्र में हिंसा हुई, इससे पहले गुजरात के उना में भी दलितों पर अत्याचार हुआ था. जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, दलितों पर वहां अत्याचार बढ़े हैं.

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा….

इस दौरान हुई हिंसा का असर मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई शहरों पर पड़ा है. प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और सड़क तथा रेल यातायात को बाधित किया. पुलिस ने 100 से ज़्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. .राजधानी दिल्ली में महाराष्ट्र सदन के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. सुरक्षाकर्मियों ने यहां की एक्जिट गेट पर बैरीकेंडिंग कर दी है. उनका कहना है कि वे एहतियातन ये उपाय कर रहे हैं.

मायावती ने इस खास अंदाज में दी मोदी को नये साल की बधाई…

महाराष्ट्र में दलितों के साथ हिंसा के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है. इस संबंध में कांग्रेस, लेफ्ट और समाजवादी पार्टी ने इ्स मुद्दे पर चर्चा के लिए लोकसभा और राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव रखा है.

नये साल में नये अंदाज में नजर आये अखिलेश यादव…

 

मुंबई में विरोध प्रदर्शन के चलते असलफा और घाटकोपर के बीच मेट्रो सेवाएं भी रोक दी गई हैं. इसके अलावा ठाणे में दो सरकारी बसों और एक ऑटो रिक्शे पर प्रदर्शनकारियों ने हमले किया, जिसमें चार यात्रियों के घायल होने की खबर है. इस बीच महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच चलने वाली 700 से ज्यादा इंटर स्टेट बसें रोक दी गई है. वहीं प्रदर्शनकारियों ने ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे को जाम कर रखा है.दलितों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. सुरक्षाकर्मियों ने यहां की एक्जिट गेट पर बैरीकेंडिंग कर दी है. उनका कहना है कि वे एहतियातन ये उपाय कर रहे हैं.