Breaking News

मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका ने जयंती पर आदि कवि वाल्मीकि को किया नमन

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आदि कवि वाल्मीकि की जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि को नमन किया है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “महान धर्मग्रंथ रामायण के रचयिता, आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। सत्य, संयम, साहस, स्नेह, सदभाव, समानता और सौहार्द के संदेशवाहक, महर्षि वाल्मीकि जी की रचनाएं हमें तप, त्याग, प्रेम एवं निरंतर कर्तव्य पथ पर अग्रसर रहने की प्रेरणा देती हैं एवं सामाजिक न्याय व दीनहीन के पक्ष में खड़े होने की शिक्षा देती हैं।”

राहुल गांधी ने कहा, “महाकाव्य रामायण के रचनाकार, आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर आप सभी को शुभकामनाएं। आज सुबह इस सुअवसर पर दिल्ली में वाल्मीकि मंदिर में दर्शन किए। इस परिसर में महात्मा गांधी जी ने वाल्मीकि समाज के साथ काफी वक्त बिताया था – बापू निवास में कुछ समय रुककर प्रेरणा प्राप्त की। मानवता को प्रेम और करुणा युक्त सत्य, न्याय और समरसता का मार्ग दिखाने वाले महान तपस्वी महर्षि वाल्मीकि जी को शत् शत् नमन।”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “महान धर्मग्रंथ रामायण के रचनाकार, सामाजिक बदलाव और बराबरी के प्रतीक आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। एक घायल पक्षी के प्रति उपजी करुणा से प्रेरित होकर महाकाव्य रचने वाले महर्षि वाल्मीकि जी ने दया, करुणा और अहिंसा का संदेश दिया। उनका जीवन संदेश भारतीय संस्कृति का आधार है जिससे करोड़ों लोग प्रेरणा लेते हैं।”