Breaking News

महिला हॉकी जूनियर विश्व कप में जीत के साथ शुरुआत करना भारत का लक्ष्य

पोटचेफस्ट्रूम,  सलिमा टेटे के नेतृत्व वाली भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम एक अप्रैल से शुरू होने वाले 2022 महिला एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप के लिए पूरी तरह तैयार है।

2018 में यूथ ओलंपिक खेलों में अंडर-18 टीम को ऐतिहासिक रजत पदक दिलाने वाली कप्तान सलीमा टेटे ने बुधवार को एक बयान में कहा, “ खिलाड़ियों में काफी उत्साह है। सभी ने इस पल के लिए बहुत मेहनत की है और टूर्नामेंट की तारीख आगे बढ़ने का इस्तेमाल बेहतर प्रदर्शन करने के लिए किया है। हमने एक टीम के रूप में सुधार करने की कोशिश है, ताकि हम यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। ”

सलीमा ने महिला हॉकी जूनियर विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों के बारे में कहा, “ जल्दी दक्षिण अफ्रीका आने से हमें काफी मदद मिली है। हम यहां अच्छी मात्रा में प्रशिक्षण सत्र करने में सक्षम हुए हैं, जिससे हमें मौसम के अनुकूल होने में मदद मिली है। दिन में यहां बहुत गर्मी और आर्द्रता(ह्यूमिडिटी) हो जाती है। भुवनेश्वर में हमारे आखिरी शिविर में हमें निश्चित रूप से थोड़ी मदद मिली, जहां हमने दक्षिण अफ्रीका आने से पहले काफी गर्म परिस्थितियों में प्रशिक्षण लिया था। ”

जूनियर महिला हॉकी टीम की कप्तान ने कहा, “ टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त है। हम अच्छी तरह से तैयार हैं और हमारे पास अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। हमारा उद्देश्य एक बार में एक मैच पर फोकस करना, अच्छी शुरुआत करना और योजना के अनुसार खेलना होगा। ”

पूल डी में मौजूद भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को वेल्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी। भारत इसके बाद जर्मनी के खिलाफ दूसरा मैच खेलेगा। आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में उसका सामना मलेशिया से होगा। टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मैच सात और आठ अप्रैल को खेले जाएंगे, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल क्रमश: 10 और 12 अप्रैल को होगा।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन के खतरे के कारण महिला एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप को दिसंबर 2021 में स्थगित कर दिया गया था।