Breaking News

मुख्यमंत्री ने जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए दी आर्थिक मदद

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के 57 जरूरतमंद लोगां को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 82 लाख 79 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री द्वारा यह वित्तीय मदद किडनी, कैंसर, हृदय, ब्रेन ट्यूमर, लिवर, हेपेटाइटिस बी एवं सी, मल्टीपल सेक्रोसिस, गुर्दे में पथरी जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गई है।  यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इसके पूर्व भी सीएम द्वारा विभिन्न जनपदों के 737 जरूरतमंद लोगों को 08 करोड़ 41 लाख 85 हजार रुपये की वित्तीय मदद प्रदान की जा चुकी है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा जनपद बदायूं के संजय, फैजाबाद के उदयराज, बाराबंकी के शिव चन्द्र, प्रतापगढ़ की मंजू देवी तिवारी, झांसी की गुड्डी देवी, लखनऊ की अनीता देवी, सीतापुर के विजय कुमार श्रीवास्तव, फिरोजाबाद के मुन्ने खां एवं शादमा यामिन, कानपुर नगर के सत्यम तथा हरदोई के नरेन्द्र सिंह सहित कई अन्य कैंसर पीड़ितों को उपचार हेतु वित्तीय सहायता प्रदान की गई। इसी प्रकार, जनपद बाराबंकी के रमेश चन्द्र, अम्बेडकरनगर के अभिषेक कुमार जायसवाल, प्रतापगढ़ की बबली मिश्रा, मुरादाबाद के पंकज कुमार सिंह, फिरोजाबाद के सलमान, कानपुर नगर के बालकृष्ण शर्मा तथा हरदोई के बैजनाथ मिश्रा सहित कई अन्य मरीजों को किडनी के इलाज के लिए धनराशि उपलब्ध कराई गई।

मुख्यमंत्री द्वारा जनपद फतेहपुर के जयकरन सिंह एवं मास्टर अंकुर, बाराबंकी के पवन कुमार, झांसी के भगवान दास, फिरोजाबाद की सुरभि, कानपुर नगर की राजकुमारी तथा हरदोई की अर्चना सहित कई हृदय रोगियों को उपचार के लिए सहायता उपलब्ध करायी गई तथा जनपद फैजाबाद के ओमप्रकाश को ब्रेन ट्यूमर के उपचार के लिए सहायता उपलब्ध कराई गई, जबकि शाहजहांपुर के अजय कुमार वर्मा को लिवर व फेफड़े के उपचार के लिए धनराशि उपलब्ध कराई गई। इसी प्रकार कानपुर नगर की आंशी गुप्ता को मल्टिपल सेक्रोसिस के उपचार के लिए आर्थिक मदद प्रदान की गई, जबकि कानपुर नगर की ममता मिश्रा को हेपेटाइटिस-सी तथा महेन्द्र दुबे को हेपेटाइटिस-बी के इलाज के लिए मदद मुहैया कराई गई। अन्य जरूरतमन्दों को भी इलाज के लिए मदद स्वीकृत की गई है।