Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने, लखनऊ में लगायी झाड़ू, गंदगी देखकर, मेयर सुरेश अवस्थी को फटकारा

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्यनाथ ने ‘स्वच्छता अभियान’ के तहत, लखनऊ में बालू अड्डा स्थ‍ित मलिन बस्ती में झाड़ू लगाई। योगी के साथ मंत्री सुरेश खन्ना और बृजेश पाठक ने भी झाड़ू लगाई। इलाके में गंदगी देखकर योगी ने मेयर, लखनऊ सुरेश अवस्थी को जमकर झाड़ लगायी।
योगी आज करीब सुबह 7.30 बजे राजा राम मोहन राय वार्ड में साफ-सफाई का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने गंदगी देखकर खुद अपने हाथों से झाड़ू लगायी और लोगों को साफ-सफाई के लिए जागरुक किया। योगी के साथ सफाई अभियान में लखनऊ के मेयर और राजा राम मोहन राय वार्ड की पार्षद भी मौजूद थीं।
पार्षद से योगी ने इलाके की पूरी जानकारी ली। इलाके में गंदगी देखकर योगी ने मेयर सुरेश अवस्थी को जमकर फटकारा. साथ ही उन्होने 15 दिन के अंदर सफाई का परिणाम देने की बात कही। योगी ने प्लास्टिक बैग्स पर रोक लगाने को भी कहा। इसके अलावा डस्टबिन के इंतजाम की भी बात कही।
देश के 434 शहराें का साफ-सफाई को लेकर सर्वे हुआ था. इस सर्वे के मुताबिक, इंदौर देश की सबसे क्लीन सिटी है। वहीं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का दूसरा नंबर है। यूपी की राजधानी लखनऊ की 269वीं पोजिशन है। 434वीं रैंक के साथ यूपी का गोंडा सबसे आखि‍री नंबर पर है। इसमें यूपी के 62 शहरों को शामिल किया गया. इसमें वाराणसी को छोड़कर यूपी का कोई भी शहर टॉप 100 में नहीं है।