Breaking News

मुनाफे का बजट देना ही केजरीवाल की ईमानदारी का सबसे बड़ा प्रमाण पत्र : आप

नयी दिल्ली,आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्लीवालों को सारी सुविधाए मुफ्त देने बाद भी मुनाफे का बजट पेश करना पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी का सबसे बड़ा प्रमाण पत्र है।

पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार संवाददाताओं से आज कहा कि ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को यहाँ छत्रसाल स्टेडियम में‘‘जनता की अदालत’’ कार्यक्रम करेंगे। उन्होंने इस्तीफा देते समय यह तय किया था कि अब वह पूरी दिल्ली में ‘जनता की अदालत’ में जाएंगे और अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि देश की सर्वाेच्च अदालत से जमानत मिलने के बाद भी श्री केजरीवाल ने कहा कि हम जनता से ईमानदारी का प्रमाणपत्र लेकर सत्ता में आएंगे।

श्री सिंह ने कहा कि जब दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को ईमानदारी का प्रमाण देगी, तब वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे। आजादी के बाद से लेकर आज तक ऐसा कोई उदाहरण नहीं है, जब किसी मुख्यमंत्री ने इतना साहस दिखाया हो कि उसने एक बार नहीं, बल्कि दो बार अपना पद त्याग कर उसूलों और सिद्धांतों के लिए जनता के बीच में जाकर चुनाव लड़ा हो।

आप नेता ने कहा कि जिस तरह दिल्ली की जनता ने हमें पहले 67 और फिर 62 सीटें दी थीं, उसी तरह इस बार भी प्रचंड बहुमत से अरविंद केजरीवाल को ईमानदारी का प्रमाण पत्र देगी और वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे। यह विश्वास इसलिए है क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने पिछले दस सालों में दिल्ली में काम करके दिखाया है। उन्होंने हर गरीब आदमी का 24 घंटे और मुफ्त बिजली, साफ और मुफ्त पानी का सपना सच कर दिखाया है। दिल्ली में विश्वस्तरीय स्कूल बनाया जिसका उदाहरण आज भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में दिया जा रहा है। माताओं-बहनों के लिए बस में मुफ्त यात्रा और बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा की सुविधा दी।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इतनी सारी मुफ्त सुविधाएं देने के बावजूद पिछले 10 वर्षों से दिल्ली के लोगों को मुनाफे का बजट दिया। दिल्ली की जनता मानती है कि सारी सुविधाएं निशुल्क और इसके बाद भी मुनाफे का बजट, यही अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी का सबसे बड़ा प्रमाण पत्र है। भाजपा उनपर जितना कींचड़ उछालेगी या दुष्प्रचार करेगी, वह उतना नीचे गर्त में जाएगी।