Breaking News

मुलायम सिंह ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेताओं को किया पार्टी से बाहर

mulayam-singh-akhikesh-yadav-shivpal_650x400_51483104230-1लखनऊ, मुलायम सिंह यादव ने विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन को खारिज कर दिया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उन दिग्गज नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है जिन्होने तथाकथित विशेष आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लिया है।

मुलायम सिंह ने पत्र जारी करके राम गोपाल को फिर से छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल को भी समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया है।

मुलायम सिंह ने पहले ही पत्र जारी कर साफ कर दिया था कि ऐसे किसी सम्मेलन में भाग लेना या इससे संबंधित किसी भी प्रस्ताव या प्रपत्र पर हस्ताक्षर करना पार्टी हित के विरुद्ध तथा अनुशासनहीनता समझा जाएगा और ऐसा करने वाले के खिलाफ कठोर कार्यवाही भी की जाएगी।

पत्र जारी कर मुलायम सिंह यादव ने इस अधिवेशन को असंवैधानिक बताया था। पत्र में मुलायम सिंह यादव ने लिखा है कि दिनांक 30 दिसंबर को राम गोपाल यादव के हस्ताक्षरित एक पत्र में सभी प्रतिनिधियों को एक जनवरी को लखनऊ में एक तथाकथित विशेष आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। मुलायम  ने लिखा था कि यह सम्मेलन पूरी तरह से पार्टी संविधान के विपरीत है। सम्मेलन पार्टी के अनुशासन के विपरीत तथा पार्टी को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से बुलाया गया है। अत: आप ऐसे किसी तथाकथित सम्मेलन में भाग न लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *