Breaking News

रमीज राजा पीसीबी अध्यक्ष के रूप में संभालेंगे पदभार

कराची, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के साथ-साथ अध्यक्ष का पदभार भी संभालेंगे। वह मौजूदा अध्यक्ष एहसान मणि की जगह यह भूमिका निभाएंगे।

समझा जाता है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है। रमीज और मणि दोनों ने सोमवार दोपहर को प्रधानमंत्री से मुलाकात की और मुलाकात के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज ने कहा, “ मैंने इमरान खान को अपनी योजना दे दी है। वह बुलाएंगे और मैंने पीएम कार्यालय से बुलाए जाने के लिए इंतजार करने का फैसला किया और आखिरकार तीन दिन बाद यह निर्णय आया।

रमीज ने पुष्टि की है कि उन्होंने यह भूमिका स्वीकार कर ली है। रमीज ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “ इसका उद्देश्य पाकिस्तान क्रिकेट के जीपीएस को रीसेट करना है और उसे उत्कृष्टता की खोज होगी। ”

समझा जाता है कि इमरान ने बुधवार को तीन साल का कार्यकाल समाप्त करने वाले मणि से सत्ता का सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए कहा था। उल्लेखनीय है कि मणि को पीसीबी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) दोनों में क्रिकेट प्रशासन का एक अनुभवी सदस्य माना जाता है, हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ लगातार तीखे तेवर दिखाने से उनके भारत में बहुत ज्यादा मित्र नहीं रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत में रमीज के दोस्तों की कोई कमी नहीं है, जो रमीज के लिए उपयोगी है।

समझा जाता है कि रमीज की नियुक्ति में थोड़ा समय लगेगा। उनका नाम पहले पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को भेजा जाएगा, जो दो नामितों में से एक हैं। इसके बाद अगर कोई अन्य बोर्ड ऑफ गवर्नर्स सदस्य चुनाव लड़ना चाहता है तो चुनाव हो सकता है, लेकिन चूंकि वह एक प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हैं, इसलिए उनके किसी प्रतिरोध का सामना करने की संभावना नहीं है। तीन साल पहले मणि को भी इमरान द्वारा मनोनीत किए जाने पर निर्विरोध चुना गया था।