Breaking News

रायबरेली में दस दिन में तीसरी बार पहुंची सांसद स्मृति इरानी

रायबरेली, केन्द्रीय मंत्री एवं अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने पिछले दस दिनों में तीसरी बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया और लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्यायों को न सिर्फ जाना बल्कि निस्तारण के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये।

रायबरेली के सलोन इलाके में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री ने लोगो से रूबरू होकर उनकी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि योगी-मोदी की डबल इंजन की सरकार में शासन और प्रशासन खुद जनता के दरवाजे पहुंच कर समस्याओं का निराकरण करता है। अमेठी लोकसभा के इतिहास में शायद ही यह कभी हुआ हो कि एक सांसद हर ग्राम पंचायत तक खुद पहुंचा हो।

श्रीमती ईरानी ने सलोन विधानसभा क्षेत्र के राजापुर चकबीबी, मटका अलीगंज डिहवा सलोन ममूमि, डीह समेत करीब दर्जन भर से अधिक क्षेत्रो का दौरा करते हुए लोगो की समस्याओं को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने राजा पुर चक बीबी गांव के ग्राम पंचायत के खाते में लाखों रुपए निष्क्रिय पड़े इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए इन पैसों को विकास कार्यो में लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान किसी ने उनसे अवैध कब्जे को हटवाने, किसी ने अत्यधिक बिजली के बढ़े हुए बिल किसी ने 11 हज़ार वोल्ट की लाइन हटवाने के लिए तो किसी किसी ने उनसे इलाज आदि की मांग की।

उन्होंने कहा कि “ पिछले 2014 से इन इलाकों में अनेको बार आ चुकी हूं। मैं यहाँ के लोगो के प्रति कृतज्ञ भी हूँ लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह मोदी योगी की सरकार ही है जो लोगो के दरवाजे खुद चलकर शासन और प्रशासन पहुंचता है और उनकी समस्याओं से रूबरू हो कर उसके उचित निराकरण का मार्ग प्रशस्त करता है।” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद ही अमेठी संसदीय क्षेत्र के इतिहास में यह कभी हुआ हो कि एक सांसद कभी हर ग्राम पंचायत या बूथ तक खुद पहुंचा हो।

इस दौरान विधायक अशोक कुमार कोरी मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव समेत अनेक आला अधिकारी व भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे। अपने इस दो दिवसीय दौरे के पश्चात मंगलवार को श्रीमती ईरानी छतोह मोड़ से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई।