Breaking News

लखनऊ मे तोड़ी गई, गौतम बुद्ध की प्रतिमा, बौद्ध अनुयायियों ने किया, विरोध प्रदर्शन

लखनऊ ,  राजधानी में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गई।जानकारी मिलते ही बौद्ध धर्म के अनुयायी मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित अनुयायियों ने  विरोध-प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया. बौद्ध उपासक कल्याण समिति ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

मौजूदा राजनैतिक स्थिति और सामाजिक न्याय पर, तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

मायावती ने दी, ईद की मुबारकबाद, देखिये क्या कहा इस मौके पर..?

लखनऊ के ह्रदय स्थल हजरतगंज के निकट परिवर्तन चौक पर स्थित महात्मा बुद्ध की प्रतिमा अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दी.प्रतिमा स्थल पर महात्मा बुद्ध की पांच प्रतिमाएं लगी हैं। अराजकतत्वों ने इनमें एक प्रतिमा के हाथ की तीन अंगुलियां तोड़ दी हैं. सूत्रों के अनुसार,  गेट खुला होने व सुरक्षा का कोई बंदोबस्त न होने की वजह से प्रतिमा स्थल असुरक्षित है. जिससे यहां पर लोगों का  आना-जाना बना रहा था। रात में  अराजकतत्वों, नशेड़ियों का भी जमावड़ा होता है।

अखिलेश यादव का बीजेपी पर तीखा हमला, कहा-राम -राम जपना, पराया काम अपना

 शिवपाल सिंह ने खोला राज, कहा- मेरा झगड़ा अखिलेश यादव से नहीं था…

बौद्ध उपासक कल्याण समिति के महामंत्री नेक राम गौतम के अनुसार, उन्हें रविवार को  बुद्ध प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली। जानकारी मिलते ही वह बौद्ध अनुयायियों के साथ मौके पर पहुंचे । गौतम के अनुसार, समिति ने आठ मई को पत्र लिखकर सूचना दी थी कि परिवर्तन चौक बुद्ध प्रतिमा स्थल के बाउंड्री वाल के गेट को कुछ लोगों ने तोड़ दिया है। आरोपित गेट को उठा ले गए । लेकिन सरकार ने कोई कार्यवाही नही की.

प्रेस को ताकत उन लोगों से मिलती है, जिनकी हम आवाज उठाते हैं, न कि सरकार से-सीमा मुस्तफा

 पूरे प्रदेश में घूमकर, पुराने समाजवादियों को जोड़ रहा हूं: शिवपाल सिंह

बौद्ध अनुयायियों ने इस घटना पर रोष व्यक्त करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है। बसपा प्रमुख मायावती के पहले शासन काल के दौरान परिवर्तन चौक का निर्माण कराया था।

समाजवादी पार्टी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश मे सभी मुश्किल दौर से गुजर रहे

कुलदीप यादव बने, भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज, विराट कोहली ने मुंह की खाई