Breaking News

लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

पटना, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर रेलवे का बंटाधार करने का आरोप लगाया।

लालू प्रसाद यादव ने रविवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से पिछले 10 वर्षों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में रेलवे द्वारा आम लोगों का शोषण करने और रेलवे को घाटे में ले जाने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी के 10 वर्षो के शासन में देश में रेलवे की सेवाएं आम लोगों के लिए दुष्कर हो गई हैं।

राजद अध्यक्ष ने कहा, “10 बरसों में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने रेल का किराया बढ़ा दिया। प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ा दिया। स्टेशन बेच दिए, जनरल बोगियां घटा दी। बुजुर्गों को मिलने वाला लाभ खत्म कर दिया। सेफ्टी-सिक्यॉरिटी घटाने पर रोज हादसे हो रहे हैं फिर भी कहते हैं रेलवे घाटे में है। अब ये कहीं रेल की पटरियां ना बेच दें।”

उल्लेखनीय है कि लालू यादव वर्ष 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। उनके रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में जहां एक ओर किफायती किराए वाली गरीब रथ जैसी वातानुकूलित ट्रेनें चली वहीं उस दौरान रेल किराया भी नहीं बढ़ाया गया था। इतना ही नहीं रेलवे के लाभ अर्जित करने का भी तब रिकॉर्ड बना था। ऐसे में अपने रेल मंत्री रहने की अवधि को श्री यादव कई बार रेलवे का स्वर्णिम काल बता चुके हैं। साथ ही उस दौरान रेलवे द्वारा आम लोगों को कई प्रकार की सुविधाएं देने का दावा किया गया था।

वहीं, वर्ष 2014 से केंद्र में राजग सरकार बनने के बाद से लगातार रेलवे में अलग किस्म के बदलाव देखे गए। इसमें रेल बजट को समाप्त करने से लेकर ट्रेनों में स्लीपर और जनरल कोचों की संख्या कम करने। वंदे भारत सीरीज की कई ट्रेनों के परिचालन सहित वरिष्ठ नागरिकों को टिकट पर मिलने वाली छूट खत्म करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा हाल में रेलवे में बड़े स्तर पर दुर्घटना के मामले सामने आए हैं। रेल किराया और माल ढुलाई भी बढ़ गई है। ऐसे में अब श्री यादव ने इन तमाम मुद्दों को सामने रखकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।