Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -04.10.2017

लखनऊ ,04.10.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मुलायम सिंह से मिले शिवपाल यादव, जानिये क्या रहा खास…

लखनऊ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह से आज मुलाकात की. यह मुलाकात मुलायम सिंह के सरकारी आवास पर हुई.  पांच अक्टूबर को आगरा में होने वाली समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले, शिवपाल सिंह यादव और  मुलायम सिंह की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अंध विश्वास नही, जन विश्वास बदलेगा समाजवादी पार्टी का भविष्य…

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर जहां कार्यकर्ता और पदाधिकारी उत्साहित हैं वहीं समाजवादी पार्टी के भविष्य को लेकर अंधविश्वाश भी व्याप्त है. आगरा में 5 अक्टूबर को होने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में सपा के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केरल में सीएम योगी ने कहा लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं

कीचेरी (केरल), राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं को कथित तौर पर माकपा द्वारा निशाना बनाए जाने के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां मार्च किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। सात किलोमीटर के मार्च में आदित्यनाथ के साथ केरल की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में एक और ट्रेन हादसा, मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में आज एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। यह घटना मथुरा में अचनेरा-मथुरा मार्ग पर हुई।  मथुरा जिले के एक अधिकारी ने बताया कि इस मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया है और अन्य ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जा रहा है। रेल अधिकारियों ने बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

धर्म को लेकर मोहन भागवत ने दिया ये बयान…….

कोलकाता,  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि देश के सभी समुदाय अपनी विविध संस्कृति, धर्म, भाषा और खाने की आदत की परवाह किए बिना सौहार्द से साथ मिलकर रहेंगे। भागवत ने कहा, सब भारत माता के बेटों की तरह सौहार्द से रहेंगे। हम सब विविध संस्कृति, धर्म, भाषा और खाने की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नए अवसरों के दरवाजे खोल रहा भारत का उत्थान – राष्ट्रपति कोविंद

जिबूती सिटी,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भारत का उत्थान सहयोग के नए अवसरों को जन्म दे रहा है। भारत और विश्व के बीच सेतु के निर्माण में भारतीय प्रवासियों की अहम भूमिका है। कल यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने भारत के उच्च विकास पथ का जिक्र करते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 पनामा स्थित अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय की शाखा का शुभारंभ

पनामा/कोयंबतूर, मध्य अमेरिकी देश पनामा स्थित एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय की शाखा का शुभारंभ किया गया। विश्वविद्यालय के चांसलर सुब्रमण्यन ने बताया कि विश्वविद्यालय की स्थापना भारत और विदेश के प्रख्यात शिक्षाविदों ने की थी और यहां खुली इसकी शाखा मिसाइल मैन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत-अमेरिका के बीच साथ मिलकर काम करने का मौका कई पीढ़ियों के बाद आया-जिम मैटिस

वाशिंगटन/नई दिल्ली, अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने आज कहा कि दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के पास एक साथ मिलकर काम करने का मौका पीढ़ियों बाद आया है। मैटिस ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी अपने लोगों के उच्च जीवन स्तर और दुनिया में बड़ी भूमिका निभाने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–