Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -15.04.2017

लखनऊ,15.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी दिए, सपा- बसपा गठबंधन के संकेत

लखनऊ, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एकबार फिर एकसाथ होते दिखायी दे रहें हैं. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती द्वारा बीजेपी के खिलाफ किसी के साथ भी हाथ मिलाने के बयान के बाद, आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा दिया कि बीजेपी के खिलाफ जो भी समाजवादी पार्टी के साथ आना चाहे, हम उसका स्वागत करेंगे. सपा मुख्यालय में सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू, मिस्ड कॉल देकर भी बन सकतें हैं सदस्य

लखनऊ, विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी ने खोई हुई सियासी जमीन दोबारा हासिल करने की कवायद शुरू कर दी है. आज से पार्टी ने अपने सदस्यता अभियान का बिगुल फूंक दिया. सदस्यता अभियान का आगाज आज लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  पार्टी के मुख्यालय से किया. अभियान 15 अप्रैल से लेकर 15 जून तक चलेगा. बाकी पार्टियों की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए हाइटेक तरीके अपनायेगी. इसके तहत लोग महज एक मिस्ड कॉल से समाजवादी पार्टी के सदस्य बन सकते हैं. पार्टी के सक्रिय सदस्य ही संगठन में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मे पहुंचे

भुवनेश्वर,  भारतीय जनता पार्टी  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज पूर्वाह्न शुरू हो गयी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता बैठक मे पहुंच चुकें हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोड शो करते हुये राज भवन पहुंचे। रोड शो के दौरान,  प्रधानमंत्री के स्वागत में सड़क पर भारी भीड़ रही। भुवनेश्वर के जनता मैदान में बनाये गये विशाल पंडाल में सुबह 11 बजे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दीपप्रज्ज्वलित करके बैठक का शुभारंभ किया। इस बैठक में केन्द्र सरकार में पार्टी के मंत्री, पार्टी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

धोखा देकर भाजपा ने सरकार बनाने का काम किया- अखिलेश यादव

लखनऊ,  भारतीय जनता पार्टी पर उत्तर प्रदेश में जनता को धोखा देकर सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा ि जनता को कहीं ना कहीं लगा है कि उसे धोखा देकर (भाजपा की ओर से) सरकार बनाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा, पूरा का पूरा चुनाव धर्म और जाति के आधार पर लोगों के बीच नफरत फैलाकर लड़ा गया। धर्म और जाति के आधार पर जनता को लाभ देने की बात कहकर जनता से धोखे में वोट लिया गया। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रामपुर रेल हादसा: मुख्यमंत्री योगी ने घायलों के लिए किया मदद का ऐलान

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रूपये की आर्थिक मदद दी है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामूली रूप से जख्मी लोगों को भी पच्चीस-पच्चीस हजार रूपये की आर्थिक मदद दी है। उन्होंने सिंचाई राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख को निर्देश दिया है कि वह मौके पर पहुंच कर आर्थिक मदद मुहैया करायें। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव ने मीडिया की विश्वसनीयता पर उठाया सवाल, लगाया भेदभाव का आरोप

लखनऊ,  पूर्व मुख्यमंत्री  और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज मीडिया की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया. उन्होने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता दौड़ा- दौड़ाकर पुलिस की पिटाई कर रहें हैं, लेकिन अखबारों मे उल्टा छप रहा है कि पुलिस बीजेपी के कार्यकर्ताओं को दौड़ा- दौड़ाकर पीट रही है. अखिलेश यादव आज लखनऊ मे समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू करने के बाद प्रेस को संबोधित कर रहे थे. अखिलेश यादव ने आज मीडिया की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पवन ऊर्जा संयंत्र राष्ट्र को समर्पित, 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का लक्ष्य-पीयूष गोयल

भुवनेश्वर,  केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने आज 198 मेगावाट क्षमता के पवन ऊर्जा संयंत्रों को राष्ट्र को समर्पित कर दिया। श्री गोयल ने नेशनल एल्युमिनियम कंपनी (नाल्को) के द्वारा निर्मित इन पवन ऊर्जा संयंत्रों को राष्ट्र को समर्पित किया। ये संयंत्र चार स्थानों पर स्थापित किये गये है। आंध्र प्रदेश के गंडीकोटा में 50.4 मेगावाट,लडवा (राजस्थान) में 47.6 मेगावाट,इसी राज्य के देवीकोट में 50 मेगावाट तथा महाराष्ट्र के जत में 50.4 मेगावाट के पवन ऊर्जा ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निकट भविष्य में, पर्सनल लॉ की समीक्षा का, अरुण जेटली ने दिया संकेत

ई दिल्ली,  वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उम्मीद जताई कि इस पुरानी न्यायिक राय की जल्द ही समीक्षा की जाएगी कि पर्सनल लॉ के संवैधानिक अधिकारों के अनुरूप होने की आवश्यकता नहीं है। जेटली ने लैंगिक समता सूचकांक जारी करने के बाद फिक्की लेडीज आर्गेनाइजेशन (एफएलओ) के एक समारोह में कहा कि पर्सनल लॉ के मामले में वर्ष 2017 बहुत अलग होगा।उन्होंने मुस्लिम पर्सनल लॉ का अप्रत्यक्ष जिक्र करते हुए कहा कि दशकों पहले एक बहुत ही आश्चर्यजनक न्यायिक मत था कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुलभूषण मामले को लेकर, पाकिस्तान के साथ समुद्री सुरक्षा वार्ता रद्द

नई दिल्ली, पाकिस्तानी सैन्य अदालत की ओर से जासूसी के आरोप में कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने से उपजे तनाव के बीच भारत ने अगले सप्ताह की शुरुआत में पाकिस्तान के साथ होने वाली समुद्री सुरक्षा वार्ता को रद्द कर दिया है।पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी (एमएसए) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली के दौरे पर 16-19 अप्रैल के बीच मछुआरा, खोज और बचाव अभियान से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आने वाला था। तटरक्षक बल के सूत्र ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राज्यरानी एक्‍सप्रेस के 8 डिब्‍बे पटरी से उतरे, कई यात्रियों के घायल होने की सूचना

रामपुर, यूपी के मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी  एक्‍सप्रेस के 8 डिब्‍बे पटरी से आज उतर गए हैं. जानकारी के अनुसार,रामपुर के कोसीपुल के पास ये दुर्घटना हुई है. इस हादसे में कई लोग के घायल होने की खबर आ रही है. घटना की सूचना मिलते ही मुरादाबाद के डीआरएम घटना स्थल पर रवाना हो गए है. वहीं कई यात्रियों के घायल होने की सूचना मिल रही है. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.घायलों की जानकारी लेने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुमार विश्वास का वीडियो वायरल- मोदी, कश्मीर और केजरीवाल हुये टारगेट

नई दिल्ली, कवि और आम आदमी पार्टी  के नेता कुमार विश्वास का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कुमार विश्वास ने यह वीडियो शुक्रवार (14 अप्रैल) को पोस्ट किया था।वीडियो में कुमार विश्वास ने कई मुद्दों और बातों का जिक्र किया है। कुमार विश्वास कह रहे हैं कि लोगों को आपसी लड़ाई, राजनीति छोड़कर देश को एक रखने पर ध्यान देना चाहिए। वीडियो में कुमार विश्वास प्रमुख तौर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अगर संप्रभुता को चुनौती मिली, तो शक्ति के सभी उपकरणों का उपयोग किया जायेगा: राष्ट्रपति

अहमदनगर (महाराष्ट्र), राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने सशस्त्र बलों की क्षमताओं का राष्ट्र शक्ति के प्रमुख श्रोत के रूप में उल्लेख करते हुए आज कहा कि भारत एक शांतिप्रिय राष्ट्र है, लेकिन अगर हमारी संप्रभुता को चुनौती मिली तो उसकी रक्षा के लिये राष्ट्रीय शक्ति के सभी उपकरणों का उपयोग किया जायेगा। श्री मुखर्जी ने आम्र्ड कोर सेंटर एंड स्कूल (एसीसी एंड एस) को स्टैंडर्ड प्रदान करने के बाद कहा, कोई भी राष्ट्र राष्ट्रीय शक्ति के सभी तत्वों से अपनी ताकत को हासिल करता है और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-