Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -31.05.2017

लखनऊ ,31.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मायावती के परिवार का एक और सदस्य राजनीति मे, हो सकता है उत्तराधिकारी..

लखनऊ, अभी तक लोग बसपा प्रमुख मायावती के परिवार के एक ही व्यक्ति को राजनीति मे जानते हैं और वह हैं मायावती के भाई आनंद कुमार, जिन्हे  मायावती ने 14 अप्रैल 2017 को अम्बेडकर जयंती के दिन  पार्टी में शामिल कराया था. इसी के साथ मायावती के परिवार के एक और सदस्य ने राजनीति मे इंट्री ली. लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने अयोध्या पहुंच कर किया बड़ा ऐलान

अयोध्या,उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम लला के दर्शन किए. रामलला के दर्शन के बाद सरयू तट पर पूजा अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को सरयू महोत्सव का आयोजन कराने का भी निर्देश दिया. उन्होंने प्रमुख सचिव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

काबुल में बम विस्फोट में 64 लोगों की मौत – गृह मंत्रालय

काबुल, काबुल के राजनयिक इलाके में आज हुए शक्तिशाली विस्फोट में मरने वालों का आंकड़ा 64 तक पहुंच गया। विस्फोट में घायल 320 लोगों में महिलाएं और बच्चे भी हैं। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि फिदायीन हमलावर ने जानबाक स्क्वेयर पर सुबह लगभग साढ़े आठ बजे विस्फोटकों से लदे एक वाहन में विस्फोट कर दिया। बयान में कहा गया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कर्नाटक चुनाव को लेकर राहुल गांधी करेंगे तेलंगाना प्रजा गर्जना

नई दिल्ली,  कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक कांग्रेस में नई ऊर्जा भरने के लिए एक साल का कार्यक्रम तय किया है। कर्नाटक में सत्ताधारी कांग्रेस को आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा और जनता दल  से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है इसलिए नई रणनीति बनानें में जुट गए हैं। इसी सिलसिले में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी  ने बूथ लेवल से लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी तक ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्पेन के राष्ट्रपति से मिले मोदी, बोले- आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन

मैड्रिड/नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्पेन मे अपने समकक्ष मरियानो राजोए से मुलाकात की और दोनों देशों को प्रभावित करने वाले आतंकवाद से लड़ने के लिए द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने की जरूरत को रेखांकित किया। मोदी ने राष्ट्रपति और स्पेन के राजा के आधिकारिक आवास ला मोनक्लोआ पैलेस में राजोए से आज सुबह मुलाकात की। स्पेन की यात्रा के दौरान यह उनकी पहली मुलाकात है। विदेश मंत्रालय के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारतीय नौसेना ने 27 बांग्लादेशी नागरिकों को बचाया

नई दिल्ली,  भारतीय नौसेना ने चक्रवात मोरा से बुरी तरह प्रभावित हुए बांग्लादेश में एक बड़ा अभियान चलाकर 27 लोगों को बचाया है। मोरा के कारण बांग्लादेश में बड़े स्तर पर विनाश हुआ है और लाखों लोग बेघर हुए हैं। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि भारतीय नौसेना के पोत सुमित्रा ने 27 लोगों को बचाया जिन्हें बांग्लादेश के चटगांव शहर से 100 मील दूर समुद्र में बहते देखा गया। पूर्वी नौसेना कमान बांग्लादेश में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर निकली जागरूकता पदयात्रा

नई दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर जन जागरूकता पदयात्रा को हरी झंडी दिखायी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री फागगन सिंह कुलस्ते और महानिदेशक स्वास्थ्य सेवा, डॉ जगदीश प्रसाद भी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि विश्व भर में तम्बाकू निषेध दिवस हर वर्ष 31 मई को मनाया जाता है। स्वास्थ्य एवं परिवार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, उमस में वृद्धि

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान और उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि अगले कुछ दिनों के भीतर फिर बारिश होने का अनुमान है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–